1 of 3 parts

ये टिप्स फॉलो करके दूर कर सकते है अपना वजन और मोटापा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Jun, 2019

ये टिप्स फॉलो करके दूर कर 
सकते है अपना वजन और मोटापा
ये टिप्स फॉलो करके दूर कर 
सकते है अपना वजन और मोटापा
आज कल की बिजी लाइफ के चलते किसी के पास अपने लिए ही समय नहीं है। लगातार बिजली लाइफ के चलते ज्यादातर लोग मोटापे का शिकार होते जा रहे है। दरअसल, ऑफिस में घंटो कंप्यूटर स्क्रीन के सामने बैठे रहना मोटापे का मुख्य कारण है। यदि आप भी मोटापे से परेशान है और आपके पास जिम जाने के लिए समय नहीं तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे है जिनको फॉलो करके आप अपना वजन और मोटापा दूर कर सकते है।

गर्मी में ज्यादा कम होता है वजन...
फिटनेट एक्सपर्ट से अक्सर ये बात आपने सुनी होगी कि सर्दियों की तुलना में गर्मियों में वजन आसानी से कम किया जा सकता है। ये बात सही भी है, क्योंकि गर्मियों के मौसम में लोगों की खाने की आदतों में भी काफी परिवर्तन आते है और प्राणायम भी अधिक किया जा सकता है। गर्मी में लोग तैलीय चीजों से भी दुरी बना कर रखते हैं और तरल प्रदार्थ का सेवन करना ज्यादा पसंद करते है जो वजन घटाने का कारगर उपाय है।

गर्मियों में ज्यादा नहीं खा सकते खाना...
डॉक्टर सलाह देते है की एक साथ ज्यादा भोजन नहीं करना चाहिए। गर्मियों में आप एक बार में बहुत सारा खाना नहीं खा सकते हैं इसलिए कोशिश कीजिए कि थोडा-थोडा भोजन दिन में बार-बार खाएं। भोजन की दिनचर्या का निर्धारण करे सुबह ब्रेकफास्ट, फिर लंच, शाम को हल्का फुल्का नाश्ता और रात्रि में हल्का भोजन करे, यह दिनचर्या आपकी पाचन शक्ति को बढ़ाएगी और वजन कम करने में सहायक होगी।


#बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


ये टिप्स फॉलो करके दूर कर 
सकते है अपना वजन और मोटापा  Next
weight loss,these ways to slim down and tone up,weight loss exercises,weight loss diet,easy tips to lose weight without diet,fitness,health

Mixed Bag

Ifairer