1 of 1 parts

शादी का अहम् हिस्सा वेडिंग कार्ड्स सलेक्शन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Nov, 2017

शादी का अहम् हिस्सा वेडिंग कार्ड्स सलेक्शन
आपकी शादी को लेकर गेस्ट्स के मन में जो पहला इंप्रेशन बनेगा, वो आपके वेडिंग कार्ड को देखकर ही बनेगा। इसलिए सही सलेक्शन जरूरी है।
वेडिंग कार्ड को देखकर लोग न सिर्फ दूल्हा-दुल्हन व उनके परिवार की पर्सनेलिटीज का अंदाजा लगाते हैं, बल्कि आपका इवेंट कितना शानादार होगा, ये राय भी बना लेते हैं।
पारंपरिक काड्�स में ज्यादातर व्हाइट, आयवरी या क्रीम कलर्स पर रेड या ब्राउन इंक का इस्तेमाल किया जाता था, लेकिन अब इसमें भी काफी स्टाइल और वेरायटीज आ गई है। फॉर्मल, सेमी फॉर्मल, रोमांटिक, फंकी या रिलिक्विड आदि थीम्स के कार्ड्स अब उपलब्ध हैं। मल्टी कलर्स, फूलों से सजे, फोटोग्राफ्स या फिर रिसाइकल्ड पेपर्स से बने कार्ड्स लोगों को काफी अट्रेक्ट करते हैं।
शादी की जगह को ध्यान में रखकर भी आप कार्ड डिजाइन करवा सकते हैं, जैसे अगर किसी गार्डन में शादी अरेंज की है, तो फ्लॉवरी थीम का कार्ड सलेक्ट करें, अगर होटल में है, तो फार्मल कार्ड्स सलेक्ट करें।
आपके गेस्ट्स किस तरह के हैं, उनकी पर्सनेलिटी को ध्यान में रखकर कार्ड्स डिजाइन करवा सकते हैं।
कार्ड्स में अपनी क्रिएटिविटी भी दर्शा सकते हैं।
आपके कार्ड में स्टाइल और आर्टिस्टिक लुक का संगम हो, तो बेहतर होगा। क ट्रेडिशनल टच केसाथ-साथ मॉर्डन लुक लोगों को बहुत भाता है।
अगर आपको बजट कम करना है या कुछ डिफरेंट करना चाहते हैं तो सबसे बेहतर विकल्प है - हैंडमेड काड्�स यानी क्राफ्ट्स की मदद से कुछ खास लोगों के लिए कार्ड्स डिजाइन कर सकते हैं।
कुछ लोगों को जो दूर रहते हैं, ई कार्ड्स भ्ेाज सकते हैं। इसमें समय और पैसे दोनों बचत होगी।
wedding cards, marriage cards, wedding cards, design, news in hindi

Mixed Bag

Ifairer