1 of 1 parts

Vastu Tips: वास्तु दोष से हमेशा के लिए मिलेगा छुटकारा, सीढ़ियों के नीचे दबाएं ये चीज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 Apr, 2024

Vastu Tips: वास्तु दोष से हमेशा के लिए मिलेगा छुटकारा, सीढ़ियों के नीचे दबाएं ये चीज
वास्तु शास्त्र में कई तरह के नियम बताए गए हैं जिससे कि आपकी सभी परेशानी दूर हो जाती है। आज हम बात करेंगे। सीढ़ियों में वास्तु संबंधित किस तरह की परेशानियां होती है और कैसे छुटकारा ले सकते हैं। घर बनाते समय हर घर में अपने सीढ़ियां बना हुआ तो देखा ही होगा। ऐसे में आप अपने घर की सीढ़ियों के नीचे एक बड़े कलश में बारिश का पानी भर के मिट्टी के ढक्कन से ढककर जमीन के नीचे दबा दीजिए इससे सभी तरह के वास्तु दोष खत्म हो जाते हैं। इतना ही नहीं यदि आप किसी कारणवश ऐसा करने में असमर्थ हो रहे हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है इसके अलावा भी वास्तु शास्त्र के कई नियम बताए गए हैं। इसके लिए आप घर की छत पर एक मिट्टी के बर्तन में प्रतिदिन सतनाज और दूसरे बर्तन में जल भरकर पक्षियों के लिए रख दें।

सीढ़ियों को लेकर वास्तु उपाय
वास्तु दोष खत्म करने के लिए यदि आप इन नियम को अपनाते हैं तो किसी भी तरह का वास्तु दोष आपको परेशान नहीं करेगा। इस उपाय के अलावा कुछ बातें और भी हैं जिन पर आपको ध्यान देना चाहिए। दरअसल सीढ़ियों का प्रारंभ कभी भी त्रिकोणात्मक रूप में नहीं होना चाहिए। सीढ़ियों के दोनों और रेलिंग बनवानी चाहिए साथ ही सीडीओ की संख्या हमेशा विषम होनी चाहिए। यदि आप घड़े में बारिश का पानी रखकर सीढ़ियों के नीचे नहीं दबा पा रही है तो इसके लिए आपके लिए यह नियम काफी अच्छा रहेगा।

ना बनवाएं जूते चप्पल का रैक
वास्तु शास्त्र नियम के अनुसार, सीढ़ी के नीचे कभी भी पूजा घर, रसोई या बाथरूम का निर्माण नहीं करवाना चाहिए। सीधे शब्दों में जाने दो सीढ़ियों के नीचे किसी भी ऐसी चीज का निर्माण नहीं करना चाहिए जो हमारे रोजमर्रा के कामों में उपयोगी होती हैं अगर आप वहां कुछ बनवाना चाहते हैं तो स्टोर रूम बनवा सकते हैं। इससे आप घर का एक्स्ट्रा सामान यहां पर रख सकती हैं, जो आपके कभी खबर काम आते हैं इसके अलावा लोग सीढियों के नीचे जूते, चप्पल रखने के लिए रह के अलमारी भी बनवा सकते हैं।

#क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार


Vastu Tips, You will get rid of Vastu defects forever, press this thing under the stairs, stairs

Mixed Bag

Ifairer