1 of 1 parts

Vastu Tips: अगर आपने भी घर में रखा है स्नेक प्लांट, तो जान लीजिए क्या कहता है वास्तु नियम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 May, 2024

Vastu Tips: अगर आपने भी घर में रखा है स्नेक प्लांट, तो जान लीजिए क्या कहता है वास्तु नियम
लोग अपने घर को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के पेड़ पौधों से सजाते हैं, इससे वातावरण भी शुद्ध होता है। इन पेड़ पौधों में स्नेक प्लांट भी शामिल है यह दिखने में बेहद खूबसूरत नजर आता है। इसके अलावा यह हवा को साफ करने का काम भी करता है वही आज हम स्नेक प्लांट को लेकर कुछ वास्तु नियम के बारे में जानेंगे। लोग अपने घर की बालकनी या फिर अपने घर के छोटे से गार्डन में तरह-तरह के पेड़ पौधे लगाते हैं इन्हें लेकर वास्तु शास्त्र के कई नियम बताए गए हैं जिसमें ध्यान देना जरूरी है। ऐसे में यदि आप अपने घर में स्नेक प्लांट लगा रहे हैं तो वस्तु के नियम जान लीजिए।

किस दिशा में लगे स्नेक प्लांट

अगर आप घर में स्नेक प्लांट लगा रहे हैं तो सही दिशा का चुनाव करना जरूरी है, तभी सकारात्मक परिणाम प्राप्त होते हैं। वास्तु के नियम के अनुसार, स्नेक प्लांट को घर की दक्षिण और पूर्व दिशा में रखना सही माना गया है। आपको यह भी ध्यान रखना होगा कि स्नेक प्लांट को ऐसी जगह पर रखना चाहिए जहां पर धूप आती हो।

यहां रखें प्लांट

वास्तु के नियम के अनुसार स्नेक प्लांट को प्रवेश द्वार के सामने या फिर लिविंग रूम में रखना अच्छा माना जाता है इस तरह से पूरे घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवाह करती है  इसके अलावा रिश्ते में भी मधुरता बनी रहती है। यदि आप बेडरूम में स्नेक प्लांट लगा रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें की इस बिस्तर के बगल में ही रखना चाहिए।

स्नेक प्लांट के लाभ

अगर आप अपने घर में स्नेक प्लांट रख रहे हैं तो इससे जुड़े वास्तु के नियम ध्यान रखना चाहिए, ताकि सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करें और धन संबंधी परेशानी ना हो। स्नेक प्लांट घर में रखने से परिवार में शांति का माहौल बना रहता है।

सुख शांति

घर में स्नेक प्लांट लगाने से न केवल वास्तु दोष दूर होते है बल्कि, घर में सुख शांति बनी रहती हैं। किसी भी कार्य के लिए सभी दिशाएं खुली रहती है। अगर आप लगातार अपने कार्य में विफल हो रहे है तो यह उपाय जरूर करें।

#काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय


Vastu Tips

Mixed Bag

Ifairer