1 of 2 parts

दूध के इस्तेमाल से ला सकते है त्वचा में निखार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Aug, 2019

दूध के इस्तेमाल से ला सकते है त्वचा में निखार
दूध के इस्तेमाल से ला सकते है त्वचा में निखार
दूध में कई तरह के गुण होते हैं। ये आपकी सेहत के साथ-साथ आपके निखार को भी बनाता है। ऐसे ही अपनी सुंदरता में निखार लाने के लिए महिलाएं कई चीजों और सौंदर्य प्रसाधनों का सहारा लेती हैं। लेकिन उन सब को छोडक़र आप घरेलु तरीके भी अपना सकती हैं और उनमे से ही एक है दूध, जिसके बारे में आपको जानकारी देने जा रहे हैं।

चेहरे पर मुंहासों की समस्या हो या झुर्रियां की या फिर दाग-धब्बे, दूध और शहद जैसे घरेलू उपाय की मदद से यह धीरे-धीरे गायब होने लगते हैं और चेहरे पर निखार आने लगता है। अगर आपको विश्वास नहीं हो रहा है कि आप दूध से चेहरे पर कैसे निखार ला सकते है, आइए जानते है।

शहद और दूध क्लींजर...
चेहरे में छिपी गंदगी या मैल को साफ करने के लिये दूध में शहद को मिलाकर लगाए क्योकि शहद त्वचा के लिए टॉनिक का काम करता है। जिसे खाने से और लगाने से स्किन ग्लो करने लगती है। स्किन को गोरा बनाने के लिए एक छोटे चम्मच में शहद लेकर दूध के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाए और 10 मिनट तक लगे रहने दे। इसके बाद चेहरे पर से इसे पानी से धोने के बाद आप खुद ही महसूस करने लगेंगी।

रंग में निखार और मुलायम त्वचा...
दूध को पूरे शरीर पर मलने से त्वचा मुलायम होती है और निखार आता है। 2 चम्मच दूध की मलाई में एक चम्मच शहद मिलाकर अपनी त्वचा पर लगाए। इससे त्वचा की खुश्की कम होती है। दूध और गुलाब जल मिलाकर पूरे शरीर पर मालिश करने से त्वचा का रंग धीरे-धीरे निखरना शुरू हो जाता है।

झुर्रियां दूर करे..

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


दूध के इस्तेमाल से ला सकते है त्वचा में निखार  Next
uses of milk for soft and glowing in of skin,दूध के गुण,दूध से सुंदरता में निखार,milk face mask for skin glow,life style,health news,life style in hindi

Mixed Bag

error:cannot create object