1 of 1 parts

इन घरेलू नुस्खों को अपना कर पाएं डार्क सर्कल से छुटकारा...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Apr, 2018

इन घरेलू नुस्खों को अपना कर पाएं डार्क सर्कल से छुटकारा...
डार्क सर्कल पड़ने का कारण नजर कमजोर होना, पूरी नींद न लेना या फिर ज्यादा देर कंप्यूटर पर काम करना हो सकता है। लड़कियां इसे छुपाने के लिए ब्यूटी प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती है जो सिर्फ थोड़ी देर के लिए ही काम करते हैं। अगर आप इस समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहते हैं तो ये घरेलू नुस्खे आपके लिए बहुत काम के हैं।


टमाटर का पेस्ट - इस पेस्ट को तैयार करने के लिए कटोरी में टमाटर का रस, नींबू का रस, चुटकी बेसन और हल्‍दी लेकर अच्छी तरह से मिला लें। अब इस पेस्ट को 20 मिनट के लिए डार्क सर्कल पर लगाएं और बाद में धो लें। इस प्रक्रिया को सप्ताह में 3 बार करें।   

बादाम का तेल- इस समस्या सेे निजात दिलाने में बादाम का तेल भी काफी फायदेमंद है। इसे इस्तेमाल करने के लिए तेल को कुछ मिनटों के लिए आंखों पर लगा रहने दें और बाद 10 मिनट हल्के हाथों से मसाज करें।   

शहद और बादाम का तेल- शहद में बादाम का तेल अच्छी तरह से मिला लें। इसे डार्क सर्कल पर पूरी रात लगा रहने दें और सुबह पानी से धो लें। इसे लगातार रोजाना इस्तेमाल करने से कुछ दिनों में डार्क सर्कल हट जाएंगे। 


संतरे का रस और ग्लिसरीन- संतरे के रस में ग्लिसरीन की कुछ बूंदे मिलाएं और इसे हर आंखों के आस पास लगाएं। यह बहुत असरदायी उपाय है।

#हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें


home remedies,ark circles,Beauty Tips

Mixed Bag

error:cannot create object