1 of 2 parts

गर्मियों में बालों की देखभाल के लिए ये हैं प्रमुख टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Jun, 2022

गर्मियों में बालों की देखभाल के लिए ये हैं प्रमुख टिप्स
गर्मियों में बालों की देखभाल के लिए ये हैं प्रमुख टिप्स
नई दिल्ली । यदि आप भी करते हैं अपने बालों से प्यार तो इस मौसम में अपने बालों की अच्छे से देखरेख करें। जैमियन लिम, सीनियर हेयर रिसर्च साइंटिस्ट, डायसन के इन हेयर केयर टिप्स को आजमाएं, ताकि गर्मी के महीनों में आपके बालों को स्वस्थ रहने में मदद मिल सके।

अपनी सिर की रक्षा करें:- आपके बाल आपके सिर की त्वचा को पराबैंगनी विकिरण से कुछ सुरक्षा दे सकते हैं, प्रांतस्था के अंदर मेलेनिन सूरज से यूवी विकिरण को अवशोषित कर लेता है ताकि इसे खोपड़ी तक पहुंचने से रोका जा सके और सनबर्न जैसे नुकसान हो सकें। हालांकि, किसी भी उजागर त्वचा की रक्षा नहीं की जाती है, जैसे कि आपके बालों को कहाँ विभाजित किया गया है। अपने स्कैल्प को यूवी और इसके प्रभावों से बचाने के लिए इन क्षेत्रों में सनस्क्रीन लगाने पर विचार करें।

हल्का बालों का रंग:-
मेलेनिन आपके बालों को उसका रंग देता है और यूवी क्षति से बचाता है। यूवी विकिरण को अवशोषित करना, हालांकि, प्रांतस्था में मेलेनिन को तोड़ सकता है। इससे बालों का रंग हल्का हो जाता है खासकर गर्मियों में। अपने प्राकृतिक रंग की सुरक्षा और तीव्रता को बनाए रखने में मदद करने के लिए, आप बालों के लिए तैयार किया गया सनस्क्रीन लगा सकते हैं।


#7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...


गर्मियों में बालों की देखभाल के लिए ये हैं प्रमुख टिप्स Next
Top Tips for Hair Care for Summer, Top Tips, Hair Care, Summer

Mixed Bag

Ifairer