1 of 1 parts

घर में इन चीजों के रखने से हमारे जीवन पर पड़ता बुरा प्रभाव जानें...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Feb, 2019

घर में इन चीजों के रखने से हमारे जीवन पर पड़ता बुरा 
प्रभाव जानें...
हर व्यक्ति अपने जीवन में सभी परिस्थितियों का सामना करता है कभी व्यक्ति के दिन अच्छे होते हैं तो कभी व्यक्ति को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन अगर अचानक आपके दिन बदलने लगे और आपके अच्छे दिन बुरे दिनों में बदल जाए तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। यदि आपके जीवन में भी कुछ इस तरह की घटनाएं हो रही है तो आप अपने घर में मौजूद चीजों पर ध्यान दीजिए।

दरअसल, घर में रखी हुई कुछ चीजें ऐसी होती है जिसकी वजह से हमारे जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में क्या रखना चाहिए और क्या नहीं रखना चाहिए। यह सभी बातें बहुत ही आवश्यक है।

आज हम वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी कुछ चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनको अपने घर में भूलकर भी नहीं रखना चाहिए। आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार कौन सी चीजें घर में ना रखें।

टूटी फूटी वस्तुएं...
अगर आपके घर में टूटे-फूटे बर्तन दर्पण इलेक्ट्रॉनिक सामान तस्वीर फर्नीचर पलंग घड़ी जैसी कुछ वस्तुएं है तो आप इनको अपने घर में बिल्कुल भी ना रखें। इनकी वजह से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होने लगती है। जिससे व्यक्ति को मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

खंडित देवी देवताओं की मूर्ति या तस्वीर...
अगर आपके घर में देवी देवताओं की ऐसी तस्वीर है जो फटी या फिर टूटी फूटी पुरानी है तो इनकी वजह से आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

अगर इस तरह की कोई मूर्ति या तस्वीर आपके घर में मौजूद है तो इनको तुरंत किसी पवित्र नदी में प्रवाहित कर दीजिए। इसके अतिरिक्त देवी-देवताओं को अपने घर में नहीं सजाना चाहिए। आप इनके चित्र या मूर्ति की संख्या निश्चित रखें बहुत अधिक मूर्तियां या तस्वीर इक्कठे मत कीजिए अन्यथा इसकी वजह से वास्तु दोष उत्पन्न होता है।

भोजन के दौरान मिलने वाले संकेत...
कई बार ऐसा होता है कि भोजन करना शुरु करते ही पहला निवाला इतना कड़वा लगता है कि आप सोचते हैं यह खाया नहीं जा सकता। अगर आपके साथ कभी ऐसा हो, इसका अर्थ है कि जल्द ही किसी करीबी की ओर से कोई बुरा समाचार आने वाला है या आपके किसी करीबी से रिश्तों में कड़वाहट आने वाली है। इसलिए सचेत हो जाएं और सावधानीपूर्क कोई भी कदम उठाएं।

मकड़ी का जाला...
अक्सर देखा गया है कि बहुत से लोगों के घरों में किसी कोने में ऊपरी हिस्से में जाले बने होते हैं कुछ लोग इनको नहीं हटाते हैं।

अगर आपके घर में मकड़ी जाला बनाती है तो उसको तुरंत हटा देना ही बेहतर होगा। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, इसकी वजह से आपके अच्छे दिन बुरे दिन में बदल सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार मकड़ी अपना जाला शिकार को फंसाने के लिए बनाती है।

#आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


daily life ke ashubh sanket,dharm news,astro news,astrology news in hindi,vastu tips,jeevan matra,astrology,vastu tips for home,vastu tips to getting success,vastu tips in hindi,vastu tips in hindi for home,vastu tips for success hindi,hindi vastu tips for home,astrology in hindi

Mixed Bag

error:cannot create object