1 of 1 parts

घर में ऐसे लगे पौधों से आती हैं नेगेटिव एनर्जी...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 May, 2018

घर में ऐसे लगे पौधों से आती हैं नेगेटिव एनर्जी...
गलत पेड़-पौधों को घर में लगाया जाए तो ये सकारात्मक फल देने की बजाए घर के लोगों पर बुरा प्रभाव भी डालती है। आज हम आपको उन्हीं पेड़ के बारे में बताएंगे जिनको घर में लगाना वास्तु के हिसाब से अशुभ माना जाता है। तो आइए जानते हैं उनके बारे में। 
कांटेदार- घर में कभी भी कांटेदार फूल या पौधे नहीं लागाने चाहिए। इनको लगाने से घर में नैगेटिव एनर्जी का वास होता है। इसके अलावा घर में कभी एेसे पौधे भी नहीं लगाने चाहिए। जिनके टूटने पर दूध निकलता हो। एेसे पौधों को लगाने से जीवन में हमेशा कष्ट ही रहता है। 

बरगद और पीपल- हिंदू धर्म में इन दोनों पेड़ों को बहूत ही पवित्र माना जाता है। इनको कभी भूलकर भी घर में नहीं लगाना चाहिए। इनको घर में लगाने से अशुभ फल की प्राप्ति होती है। यदि आपके घर में बरगद और पीपल का पेड़ उग गया है तो उसको निकालवा दें।   

  तुलसी- तुलसी का पौधा घर में लगाना बहुत ही अच्छा होता है। मगर इसको यदि गलत भाग में रखा जाए तो यह फायदा पहुंचाने के बदले नुकसान पहुंचा सकता है। घर में साकारात्मक ऊर्जा के वास के लिए घर को हमेशा सही दिशा में लगाना चाहिए।   

ऊंचे पेड़- घर के ईशान और पूर्ण दिशा में ऊंचे पेड़ नहीं लगाने चाहिए। इसके साथ ही घर के आंगन में भी इस तरह के पेड़ लगाने से बचना चाहिए। इसको लगाने से घर में नैगेटिव एनर्जी का बास होता है। इसके साथ ही ये घर लोगों पर भी बुरा असर डालती है। 

#बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


these plants in the home they become reason of negative energy

Mixed Bag