1 of 1 parts

इन 5 घरेलू उपायों से भगाएं घर के कॉकरोच

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Oct, 2019

इन 5 घरेलू उपायों से भगाएं घर के कॉकरोच
आजकल सभी घरों में कॉकरोच का होना आमबात हो गई है। अगर आपके घर में कॉकरोच का आगमन होता है तो आप मानकर चलिए कि एक से कई कॉकरोज आपके पूरे घर में आसानी के साथ राज करते दिखेगें।

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इनके घर में रहने से आप कई प्रकार बीमारियों के शिकार हो सकते है। चाहे दिन हो या रात ये हर वक्त सभी जगह घूमते हुए नजर आते है। अगर आप इन गन्दगी फैलाने वाले कॉकरोच से परेशान हो चुकी हैं और इनसे जल्द से जल्द राहत पाना चाहती है तो आइए हम आपको बता रहे है ऐसे घरेलू उपाय जिनकी सहायता से पूरी तरह से झुटकारा पा सकता है।

(1) तेजपत्ते की गंध
तेजपत्ते की गंध से कॉकरोच दूर भागते हैं। घर के जिस जगह या कोने में आपको कॉकरोच दिखें वहां तेजपत्ते की पत्ति‍यों को मसलकर रख दें।तेजपत्ते की तीखी गंध से कॉकरोच तुरंत इधर उधर भागने लगेगें।

(2) लौंग की तीखी गंध
लौंग की तीखी गंध से कॉकरोज तुरंत ही भाग खड़े होते है इस लिए इसका उपयोग करके आप असानी से कॉकरोज से छुटकारा पा सकती है।

(3) रेड वाइन
किचन से कॉकरोच को बाहर करने के लिए आप एक कटोरी में 1/2 रेड वाइन डाल कर रख दीजिए। इसकी तीखी गंध पाते ही अंदर के सभी छुपे कॉकरोच बाहर आकर मर जायेगें या फिर भाग जायेगें।

(4) केरोसिन ऑयल
केरोसिन के तेल की गंध से भी कॉकरोच भाग जाते हैं इसकी तीखी गंध होने की वजह से कॉकरोच इन जगहों से दूर रहते है। इसलिए आप उन जगहों पर इसका छिड़काव करके जल्द ही राहत पा सकती है।

(5) बोरेक्स पाउडर
बोरेक्स पाउडर के छिड़काव से कॉकरोच तुंरत रसोईघर से भाग जाते हैं लेकिन ये काफी खतरनाक साबित भी हो सकता है। इसी कारण इसका छिड़काव करते वक्त आप इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें।

#ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...


cockroaches,relieve cockroach problems,home remedies,bay leaf smell,cloves,red wine,kerosene oil,borax powder,lifestyle news

Mixed Bag

error:cannot create object