1 of 1 parts

SSC CPO Recruitment:सब-इंस्पेक्टरपदोंपर निकली भर्तियां....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Apr, 2018

SSC CPO Recruitment:सब-इंस्पेक्टरपदोंपर
निकली भर्तियां....
कर्मचारी चयन आयोग ने केंद्रीय पुलिस संगठन भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस भर्ती में सब-इंस्पेक्टर पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और इस भर्ती में पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए पदों की संख्या आरक्षित की गई है। साथ ही चयनित होने वाले उम्मीदवारों को दिल्ली पुलिस, सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स और सीआईएसएफ में भर्ती किया जाएगा।  

पदों का विवरण- भर्ती में सब इंस्पेक्टर (पुरुष) पदों पर 1132 उम्मीदवार और सब इंस्पेक्टर (महिला) पदों पर 91 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को 35400 से 112400 रुपये पे-स्केल भी दी जाएगी। साथ ही कुल 1223 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इन उम्मीदवारों की नियुक्ति कई सुरक्षा बलों में की जाएगी।   


योग्यता- भर्ती में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 

आयु सीमा- इन पदों के लिए 20 से 25 साल तक के सामान्य वर्ग के उम्मीदवार, 20 से 28 साल तक के ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार, 20 से 30 साल तक के एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।   

आवेदन फीस- आवेदन करने के लिए जनरल-ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। वहीं एससी-एसटी वर्ग के आवेदकों को कोई भी फीस नहीं देनी होगी। यह फीस क्रेडिट-डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा की जा सकती है।

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा-1, पीएसटी-पीईटी, पेपर-2 और मेडिकल टेस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।   

कैसे करें अप्लाई- उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssconline.nic.in या ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

#सोनाक्षी के बोल्ड लुक्स देखकर हैरान हो जाएंगे आप!


ssc, cpo, recruitment, apply for sub inspector post,

Mixed Bag

Ifairer