1 of 1 parts

जाने क्यों इन देवी-देवताओं से डरते हैं शनिदेव महाराज.....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Feb, 2018

जाने क्यों इन देवी-देवताओं से डरते हैं शनिदेव महाराज.....
सूर्य पुत्र शनिदेव को लेकर समाज में कई तरह की भ्रांतियां फैली हुई हैं कि वह गुस्सेल, भावहीन और निर्दयी हैं। लेकिन इनमें से कुछ भी सत्य नहीं है, शनिदेव न्याय के देवता हैं। आपको जानकर हैरानी भी होगी कि जिस शनि के प्रकोप से दुनिया डरती है वह भी इन देवी-देवताओं से डरते हैं। 

 
-शनि महाराज को जिनसे डर लगता है उनमें एक नाम तो हनुमान जी का है। कहते हैं हनुमानजी के दर्शन और उनकी भक्ति करने से शनि के सभी दोष समाप्त हो जाते हैं और हनुमान जी के भक्तों को शनिदेव परेशान नहीं करते।   

-श्रीकृष्ण, शनि महाराज के ईष्ट देव माने जाते हैं। इनके दर्शन के लिए शनि महाराज ने कोकिला वन में तपस्या की थी। यहीं कोयल रूप में श्रीकृष्ण ने शनि महाराज को दर्शन दिए थे और शनि महाराज ने कहा था कि वह कृष्ण भक्तों को परेशान नहीं करेंगे। 
 
-शनि महाराज को पीपल से भी डर लगता है। जो पिप्लाद मुनि का नाम जपेगा और पीपल की पूजा करेगा उससे शनि महाराज दूर रहेंगे यानी उसे नहीं सताएंगे। 
 
-शनि महाराज अपनी पत्नी से भय खाते हैं। इसलिए ज्योतिषशास्त्र में शनि की दशा में शनि पत्नी का नाम मंत्र जपना भी शनि का एक उपाय माना गया है। इसकी कथा यह है कि एक समय शनि पत्नी ऋतु स्नान करके शनि महाराज के पास आई। लेकिन अपने ईष्ट देव श्रीकृष्ण के ध्यान में लीन शनि महाराज ने पत्नी की ओर नहीं देखा। क्रोधित होकर पत्नी ने शाप दे दिया था। 
 
-भगवान शिव शनि महाराज के गुरु हैं। भगवान शिव ने शनि महाराज से कहा कि मेरे भक्तों पर तुम अपनी वक्र दृष्टि नहीं डालोगे। इसलिए शिव भक्त शनि के कोप से मुक्त रहते हैं।

# 5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद


Astha aur Bhakti,Zodiac,shani dev

Mixed Bag

error:cannot create object