1 of 3 parts

चेहरे पर अनचाहे तिल से पाएं छुटकारा, घर में करें ये उपाय

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 Nov, 2018

चेहरे पर अनचाहे तिल से पाएं छुटकारा, घर में करें ये उपाय
चेहरे पर अनचाहे तिल से पाएं छुटकारा, घर में करें ये उपाय
खूबसूरत दिखने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते है। लडकियां इन मामलों में पुरुषों से आगे है। महिलाएं दूसरी महिला से खूबसूरत दिखने के लिए महंगे-महंगे गेटअप जैसे की पार्लर में जाकर फेशियल, मसाज, ब्लीज आदि करवाती है। लेकिन बहुत बार ऐसा होता है कि चेहरे पर तिल हो जाते है। वैसे चेहरे पर एक या दो तिल होना आम सी बात है लेकिन जब यही तिल जगह-जगह पर दिखने लगे तो चेहरे की खूबसूरती बिगड़ जाती है। चेहरे पर जगह-जगह पर मौजूद तिल भले ही तकलीफ न दें लेकिन यह देखने में भद्दे लगते हैं। कुछ लोग इन्हें हटाने के लिए सर्जरी भी करवाते हैं लेकिन घरेलू नुस्खे अपनाकर भी इन अनचाहे तिल से छुटकारा पाया जा सकता है वो भी बिना किसी दर्द और साइड इफेक्ट के।

लहसुन...

लहसुन की कली को पीसकर एक पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को तिल पर लगाएं और फिर उसे कॉटन के कपड़े से कवर कर लें। इसे रातभर के लिए बंधा हुआ रहने दें और सुबह पानी से साफ करें। हफ्ते में 3 बार इस पेस्ट का इस्तेमाल करें। यह आपको अनचाहे तिल से छुटकारा दिलाएगा।

फूलगोभी...

फूलगोभी का रस निकालकर उसे रोजाना तिल वाली जगह पर लगाएं। इससे कुछ ही दिनों में पुरानी त्वचा धीरे धीरे साफ होने लगेगी और तिल गायब हो जाएगा।

#घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


चेहरे पर अनचाहे तिल से पाएं छुटकारा, घर में करें ये उपाय Next
remove unwanted mole, and warts household tips, Face Wash, Clear Face, Home Tips

Mixed Bag


Warning: simplexml_load_file(): http://www.ifairer.com/rss-feeds/picture_gallery.xml:1: parser error : Document is empty in /home/aapkisah/public_html/files/top-pics.php on line 3

Warning: simplexml_load_file(): in /home/aapkisah/public_html/files/top-pics.php on line 3

Warning: simplexml_load_file(): ^ in /home/aapkisah/public_html/files/top-pics.php on line 3
error:cannot create object