1 of 1 parts

गर्भावस्था के अनचाहे निशानों से यूं पाएं निजात

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 July, 2018

गर्भावस्था के अनचाहे निशानों से यूं पाएं निजात
मां बनना किसी भी महिला के जीवन का बेहद सुखद अनुभव होता है। पल-पलगर्भ में पलता शिशु मां को गर्भवस्था से बच्चा पैदा होने तक का यह सफर कई परेशनियों से भी भरा होता है और उस पर गर्भावस्था कम उम्र की हो या ज्यादा की, तब कई समस्याओं का समाना करना पड सकता है। गर्भवती महिलाओं के पेट पर खिंचाव से निशान उभर आ जाते हैं जिससे स्किन देखने में अच्छी नहीं लगती। लेकिन नियमित रूप से अगर घरेलू उपचार का पालन कर जाए तो इन अनचाहे निशानों से निजात मिल सकती है।

एलोवेरा जेल- यह एक प्राकृतिक तरीकों में से एक है। ऎलोवेरा जेल को त्वचा के निशानों पर लगाएं और कुछ ही दिनों में इन निशानों से राहत मिल जाती है।

पानी की पर्याप्त मात्रा में त्वचा की लाचीला बनाने में मदद करती है। साथ ही त्वचा को ग्लोइंग और शरीर को हाइड्रेटेड रखने के लिए आप कम से कम 10-12 गिलास पानी पीना चाहिए।

खिंचाव के निशान के लालपन को दूर करने के लिए आप आलू के स्लाइस करलें, उस आलू के स्लाइस को धीरे-धीरे उन निशानों पर मलें कुछ दिनों में निशान कम हो जाएंगे।

जैतून का तेल से गर्भवती महिलाओं के स्किन पर आये अनचाहे निशान को हटाने लिए जैतून का तेल भी बहुत लाभकारी होता है।

आप अपनी त्वचा के अनुसार ही मॉइश्चराइजर का प्रयोग करें, जैसे मक्खन, तेल व बेस्ट क्रीम का प्रयोग करें।

#हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें


Amazing fact pregnancy time stretch marks tips, Remove Pregnancy Stretch Marks home remedies tips, disappear treated, Cocoa Butter Remove Pregnancy Stretch Marks, pregnancy and skin care, Aloe Vera

Mixed Bag

error:cannot create object