1 of 1 parts

Parenting Tips: पेरेंट्स बच्चों के शिक्षक से लें पढ़ाई का अपडेट, पूछिए ये सवाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Jun, 2024

Parenting Tips: पेरेंट्स बच्चों के शिक्षक से लें पढ़ाई का अपडेट, पूछिए ये सवाल
माता-पिता अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए परेशान रहते हैं ताकि बच्चा बड़ा होकर आत्मनिर्भर बन सके। बच्चों को एक अच्छा नागरिक और सामाजिक व्यक्ति बनाने के लिए आपको उनके अंदर अच्छे संस्कार भी डालने होते हैं लेकिन इसके अलावा आप उन्हें किताबी ज्ञान के लिए स्कूल भेजते हैं। इस दौरान आपके बच्चों के शिक्षक से संपर्क रखना चाहिए और बच्चों के उज्जवल भविष्य को लेकर हमेशा कुछ सवाल पूछते रहना चाहिए।
छात्रों से कैसे पेश आते हैं ?
शिक्षक को हर एक बच्चे के बारे में अच्छी तरह से पता होता है ऐसे में आपको उनसे यह पूछना है कि आपका बच्चा पढ़ाई में कैसा है और वह किस तरह से पढ़ाई में ध्यान देने वाले बच्चों की पहचान करते हैं। जिन बच्चों का पढ़ाई में ध्यान कम लगता है वह उन पर फोकस किस तरह करते हैं।

क्रिएटिविटी बढ़ाने के लिए क्या करते हैं
सभी स्कूलों में बच्चों की क्रिएटिविटी पर खास ध्यान दिया जाता है वहीं आपके बच्चों के शिक्षक से यह पूछना है कि बच्चों की क्रिएटिविटी किस तरह से बढ़ाई जा सकती है आप इस विषय पर उनसे चर्चा करें।

बच्चा चुनौतियों में कैसे संभालता है ?
आप अपने बच्चों के शिक्षक से इस सवाल को जरूर करें कि वह अपनी चुनौतियों का सामना किस तरह से करता है और उसके लिए कैसे हल निकलता है। इस तरह से आपके बच्चे समस्या का समाधान निकालने में माहिर हो जाते हैं।

घर पर पढ़ाई में कैसे सहायता करें ?
आपको अपने बच्चों के शिक्षक से इस बात का भी पता कर लेना चाहिए कि आप उन्हें घर पर किस तरह से पढ़ाए। इसके लिए आपको बच्चों के पढ़ने के रुटीन के बारे में खास फोकस करना चाहिए।

#लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत


Parenting Tips, Parents should take updates on studies from their childrens teachers, ask these questions

Mixed Bag

Ifairer