1 of 1 parts

इंडिगो डाई से सफेद बालों को करें नेचुरली काला...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Jun, 2018

इंडिगो डाई से सफेद बालों को करें नेचुरली काला...
सफेद बालों को छिपाने के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं। हेयर कलर, डाई, काली डाई आदि इनका इस्तेमाल करने से बाल काले तो हो जाते हैं लेकिन जब कुछ दिनों बाद हेयर बाल दोबारा सफेद होने शुरु हो जाते हैं। कई बार तो बालों को काला करने वाले तरह-तरह के कैमिकल युक्त कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल बालों को और भी ज्यादा सफेद कर देता है। ऐसे में इंडिगो डाई से बालों को नेचुरली काला किया जा सकता है। इससे बाल बाकी के हेयर कलर से ज्यादा बेहतर है।  


बालों पर इसे अप्लाई करने का तरीका सही हो तो रिजल्ट भी अच्छा आता है। इंडिगो कलर को आप हीना पाऊडर में मिक्स करके लगाएंगे तो बालों का रंग डार्क ब्राऊन होगा। यह बालों को मजबूती शाईन और बढ़िया टेक्सचर देते हैं।   



इससे सही तरीके से लगाना बहुत जरूरी है। इसके लिए 120 ग्राम मेंहदी में 60 ग्राम इंडिगो पाउडर डालें और चाय पत्ती के पानी से घोल कर इसे रात भर भिगो कर रखें। इस बात का खास ख्याल रखें कि इस नेचुरल कलर का घोल बनाने के लिए लोहे के बर्तन का ही इस्तेमाल करें। सुबह इस घोल में 4-5 बूंद नीलगीरी के तेल की डाल कर मिक्स कर लें और फिर इसे 15-20 मिनट ढक कर रखें। इसके बाद इसे बालों पर अप्लाई करें और 2 घंटे के लिए इसी तरह लगा रहने दें। इसके बाद बालों को पानी से धो लें और शैंपू का अगले दिन इस्तेमाल करें। इससे बाल नेचुरल काले हो जाएंगे, फिर एक महीने तक दोबारा कलर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

#जानिये, दही जमाने की आसान विधि


naturally black, hair with, indigo color

Mixed Bag

error:cannot create object