1 of 9 parts

कुरदरती उपाय: बढती उम्र को दें मात

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Dec, 2017

कुरदरती उपाय: बढती उम्र को दें मात
कुरदरती उपाय: बढती उम्र को दें मात
आज के समय में जब पुरूषों को सुन्दर दिखने के लिए बोटोक्स ट्रीटमैन्ट और पार्लर जाने मेें कोई हिचकिचाहट नहीं होती तो महिलाओं के तो पीछे रहने का सवाल ही नहीं उठता है, क्योंकि सुन्दर दिखना और सजनासंवरना उनका का मौलिक अधिकार है। उन के इस मौलिक अधिकार को उन से छीनने का हक किसी को नहीं है। यह कोई आज की बात तो है नहीं कि महिलाएं सजनेसंवरने के लिए नए-नए तरीके, ट्रीटमैन्ट व सौन्दर्य उत्पाद ढूंढती हैं या घरेलू उपायों को आजमती हैं।

यह तो युगों से चली आ रही परंपरा है। पुराने समय में रानी-महारानियों से ले कर दासियों और आम वर्ग की महिलाएं भी अपने सामथ्र्य के अनुसार सजा करती थी।

तब आज की तरह ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं होते थे, इसलिए वे होंठों को रंगने के लिए गुलाब की पंखुडियों का प्रयोग करती थीं, तो गुलाबजल, दूध या इत्र पानी में डाल कर नहाती थीं।

कुदरत ने महिलाओं को ऐसा शरीर, रंगरूप नैननक्श दिए हैं, जिन्हें जरा सा तराशने से उनकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं तो वे उन्हें क्यों ना संवारे। सुन्दर दिखना उनका मौलिक अधिकार है और वे इस बात को जानते हुए ही पूरे मनोयोग से इस का प्रयोग करती हैं।




कुरदरती उपाय: बढती उम्र को दें मात Next
Natural remedies for anti aging and glowing skin, Natural Anti-Aging Remedies, Anti aging and skin tightening face packs, Homemade Tips For Anti-Aging, Anti-Aging Beauty Treatments You Can Make At Hom

Mixed Bag

error:cannot create object