1 of 1 parts

मिन्त्रा ईओआरएस के 16वें संस्करण में 11-16 जून के बीच 50 लाख ग्राहकों को सेवा प्रदान के लिए तैयार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 08 Jun, 2022

मिन्त्रा ईओआरएस के 16वें संस्करण में 11-16 जून के बीच 50 लाख ग्राहकों को सेवा प्रदान के लिए तैयार
बेंगलुरु । मिन्त्रा ने घोषणा की है कि वह देश का सबसे भव्य फैशन इवेंट यानी अपना द्विवार्षिक ईओआरएस का 16वां संस्करण 11 से 16 जून के बीच फैशन प्रेमियों के लिए आ रहा है। इस दौरान यह प्लेटफॉर्म 50 लाख से अधिक खरीदारों को सेवा देने के लिए तैयार है।

मिन्त्रा पर 11 से 16 जून तक आयोजित होने वाला यह आयोजन पिछले संस्करणों की तुलना में बड़ा होने जा रहा है। इस दौरान ग्राहकों को 5,000 से अधिक ब्रांड्स के 14 लाख स्टाइल में से अपनी पसंदीदा चीजों को चुनने का विकल्प मिलेगा।

यह प्लेटफॉर्म फैशन, लाइफस्टाइल, ब्यूटी, पर्सनल केयर और होम कैटगरी में धमाकेदार ऑफर देने वाला है। देशभर के 50 लाख से अधिक ग्राहकों को उनकी मांग के अनुसार आपूर्ति करने के लिए मिन्त्रा पूरी तरह तैयार है। इस बार बीएयू में तीन गुना से अधिक की मांग में तेजी और पिछले जुलाई के संस्करण की तुलना में 26 प्रतिशत अधिक ट्रैफिक की उम्मीद है।

मिन्त्रा की सीईओ नंदिता सिन्हा ने कहा, ईओआरएस का 16वां संस्करण, पहले के संस्करणों की तरह हर मोर्चे पर बड़ा होगा अब चाहे वह ब्रांड हो, चयन हो या स्टाइल हो। यह सभी फैशन और सौंदर्य प्रेमियों के लिए छह दिवसीय कार्निवाल की तरह होगा जिसका सब लुत्फ उठाएंगे।

नंदिता सिन्हा ने कहा, यह इवेंट मिन्त्रा के लिए किराना स्टोर पार्टनर्स, तावी कारीगरों, छोटे और मध्यम स्तर के ब्रांड्स और विक्रेताओं से लेकर सप्लाई चेन पार्टनर्स तक फैशन इकोसिस्टम को बढ़ावा देने का एक अवसर भी है। हमारा निरंतर प्रयास उपभोक्ताओं के फैशन को ऊंचे स्तर पर ले लेना है। इसके साथ हम अपने इकोसिस्टम पार्टनर के भविष्य की देखभाल में भी मदद करते हैं।

मिन्त्रा ने कहा कि उसे इस बार 10 लाख से अधिक नए ग्राहकों की उम्मीद है। कंपनी के मुताबिक कुल ट्रैफिक का 40 प्रतिशत से अधिक टियर 2 और 3 शहरों और कस्बों से आ रहा है। मिन्त्रा के वफादार ग्राहकों इनसाइडर्स का आधार पिछले जुलाई संस्करण की तुलना में 60 प्रतिशत बढ़ा है, जो इस इवेंट को गति देने के लिए तैयार है।

ब्रांड्स ने विशेष रूप से गर्मियों की आवश्यक वस्तुओं, जेन-जेड रुझानों, सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल के साथ-साथ सेलिब्रिटी के नेतृत्व वाले ईओआरएस विशेष संग्रह पर एक मजबूत फोकस के साथ एक विशाल चयन को क्यूरेट किया है।

पहली बार खरीदारी करने वालों को उनके शुरूआती लेनदेन पर 500 रुपये कैशबैक, भविष्य में उपयोग के लिए कूपन और पहले चार ऑर्डर के लिए मुफ्त डिलीवरी मिलेगी।

भुगतान के मोर्चे पर ग्राहकों को आईसीआईसीआई और एक्सिस बैंक से रोमांचक ऑफर मिलेगी, जो 10 प्रतिशत की तत्काल छूट प्रदान करेंगे, जबकि पेटीएम यूजर्स को वॉलेट और पोस्टपेड लेनदेन पर सुनिश्चित कैशबैक मिलेगा।

ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए मिन्त्रा ने ईओआरएस से पहले 100 नए ब्रांडों को शामिल किया है और पिछले जुलाई संस्करण की तुलना में अपने स्टाइल सेलेक्शन में 40 प्रतिशत की वृद्धि की है। इससे खरीदारों को अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू ब्रांड में से अपनी पसंदीदा चीजों को चुनने की छूट मिली है। इसमें कुछ डी2सी ब्रांड शामिल हैं। बेब, चुंबक ब्यूटी, सीआर7, साकी, फ्रीसोल, लोरियल प्रोफेशनल प्रोडक्ट्स डिवीजन और कॉडली जैसे ब्रांड के उत्पाद भी मिन्त्रा पर उपलब्ध हैं।

ग्राहक कम कीमत पर यूएसपीए, प्यूमा, एचआरएक्स, बीबा, रोडस्टर, एचएंडएम, मैंगो, लवाइस, फायरबोल्ट, ओनली, नाइकी, मदरकेयर, मैक्स और फोरएवर 21 जैसे ब्रांड्स के फैशन, लाइफस्टाइल, होम डेकोर, ब्यूटी और पर्सनल केयर उत्पादों के विस्तृत चयन का विकल्प चुन सकते हैं।

जेन-जेड शॉपर्स के लिए मिन्त्रा के गो-टू डेस्टिनेशन स्टाइलकास्ट ने लॉन्च के बाद से पांच गुना बढ़ाते हुए 35,000 से अधिक स्टाइल तक पहुंचाया है।

कुछ प्रमुख श्रेणी के मुख्य आकर्षण में स्पोर्ट्सवियर शामिल हैं, जिनमें 2,000 से अधिक ब्रांड कम कीमतों पर पेश किए जा रहे हैं। इसके बाद 1,100 ब्रांड्स ब्यूटी और पर्सनल केयर में 53,000 से अधिक स्टाइल और विशेष ऑफर ला रहे हैं। इस श्रेणी में मुख्य ब्रांड्स मैक, मेबेलाइन, लैक्मे, बाथ एंड बॉडी वर्क्‍स, अनास्तासिया बेवर्ली हिल्स, काम आयुर्वेद आदि हैं।

पहली बार में मिन्त्रा ब्यूटी और पर्सनल केयर पर सैकड़ों सीमित उच्च-मूल्य वाले ऑफर दे रहा है। इसमें बाय वन गेट वन और बेजोड़ ऑफर शामिल है। अन्य श्रेणियों में पुरुषों के कैजुअल वियर, महिलाओं के एथनिक, वेस्टर्न वियर, समर एसेंशियल, वर्कवियर, एक्सेसरीज, ब्यूटी एंड पर्सनल केयर, किड्स और स्पोर्ट्सवियर शामिल हैं।

वर्क वियर में इस साल अप्रैल से अभूतपूर्व मांग देखी गई है, जो कोविड महामारी के पूर्व के स्तर को पार कर गया है। इस कैटेगरी में मांग में तेजी आने का अनुमान लगाते हुए मिन्त्रा ने सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय लेबल से वर्क वियर में ऑफरिंग का विस्तार किया है।

प्री-बज अवधि के दौरान, मिंत्रा अपनी एम-लाइव प्रॉपर्टी के माध्यम से उन खरीदारों को एक अनूठा खरीदारी अनुभव प्रदान करेगा, जो इंफ्लूएंर्स की पसंद से प्रेरित होते हैं और उनकी पसंद के अनुसार, अपने स्टाइल का चयन करते हैं।

मिन्त्रा के 21,000 किराना स्टोर पार्टनर्स (मेन्सा नेटवर्क) का देशव्यापी नेटवर्क 19,000 से अधिक पिन कोड पर आपूर्ति करेगा। यह 85 प्रतिशत डिलीवरी को पूरा करेगा और इवेंट के दौरान डिलीवरी प्रक्रिया को महत्वपूर्ण समर्थन प्रदान करेगा।

ओमनीचैनल इंटीग्रेशन के हिस्से के रूप में, मिन्त्रा बिक्री बढ़ाने में मदद करने के लिए 3,800 से अधिक स्टोर्स में 300 से अधिक ब्रांड्स पेश करेगा, जो पिछले साल की तुलना में उल्लेखनीय रुप से अधिक है।

यह सहजीवी मॉडल किराना भागीदारों को आजीविका के एक अतिरिक्त स्रोत की अनुमति देता है, जो ईओआरएस के दौरान वृद्धि के कारण बढ़ाया गया है।

यह प्लेटफॉर्म 16,000 ऑर्डर प्रति मिनट और पी के दौरान 11 लाख यूजर्स को संभालने के लिए तैयार है।

ईओआरएस-16 ने मांग में अपेक्षित उछाल को पूरा करने के लिए 27,500 से अधिक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष अस्थाई रोजगार के अवसर सृजित किए हैं। इसमें 2,000 महिलाओं और 300 दिव्यांग लोगों के लिए गोदाम, डिलीवरी और संपर्क केंद्रों में शामिल हैं।

मिन्त्रा ने 25 करोड़ की लक्षित पहुंच के साथ ईओआरएस के लिए एक मेगा-मार्केटिंग अभियान शुरू किया है। इसके लिए दो विज्ञापन फिल्मों के लिए बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन, कियारा आडवाणी और सिद्धांत चतुवेर्दी को साइन किया गया है।

मिन्त्रा के इनोवेटिव सोशल कॉमर्स पहलों में लगभग 750 ब्रांड के नेतृत्व वाले लाइव शॉपिंग अनुभवों के साथ 30 से अधिक प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू ब्रांड शामिल होंगे। लगभग 1,000 लाइव एंगेजमेंट सेशन 2,500 से अधिक इंफ्लूएंशर्स द्वारा आयोजित किए जाने वाले हैं।

--आईएएनएस

#ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...


Myntra, Myntra EORS, Myntra EORS 16 set to serve 50 lakh shoppers between June 11-16

Mixed Bag

Ifairer