1 of 2 parts

पुरुष यूं कर सकते हैं अपने बालों की देखभाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Dec, 2019

पुरुष यूं कर सकते हैं अपने बालों की देखभाल
पुरुष यूं कर सकते हैं अपने बालों की देखभाल
नई दिल्ली। केवल महिलाओं में ही नहीं, बल्कि पुरुषों में भी उनके लुक को बेहतर बनाने में बालों की भूमिका अहम है। अगर पुरुष अपनी दाढ़ी और मूंछ का ख्याल अच्छे से रख सकते हैं तो ऐसे में बालों को अनदेखा करना उचित नहीं है। लॉरियल पेरिस और दिल्ली में स्थित लुकुलन स्टूडियोज की ओर से ऐसे ही कुछ खास टिप्स हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने बालों को स्वस्थ रख सकते हैं।

1. पुरुषों के लिए अधिकतर मार्केट में जिस तरह के उत्पादों को लॉन्च किया जाता है, उनमें 2 इन वन या थ्री इन वन इस तरह की विशेषताएं होती हैं। ऐसे में एक ही साथ शैम्पू, कंडीशनर या बॉडी वॉश के रूप में काम आने वाले किसी ऐसे प्रोडक्ट का इस्तेमाल आपको बेहतर लग सकता है, लेकिन कोशिश हमेशा एक कम्प्लीट हेयर केयर सिस्टम में निवेश करने की करें। हर एक चीज के लिए अलग-अलग उत्पादों का ही इस्तेमाल करें। इनका चुनाव अपने हेयर टाइप के मुताबिक करें।

2. बालों को सुखाते समय उन्हें तौलिए से न घिसें, इससे बाल कमजोर हो जाते हैं और आसानी से टूटने या झड़ने लगते हैं, तो इस समस्या से बचने के लिए उन्हें हल्के हाथों से धीरे-धीरे सुखाएं।

3. हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल कम से कम मात्रा में करें।

4. भले ही पुरुष हेयर कर्लिग या फ्लैट आयरन का इस्तेमाल न करते हों, लेकिन बालों को सुखाने के लिए पुरुष अकसर ब्लो-ड्रायर का उपयोग अकसर करते हैं। ऐसे में जितना संभव हो सके, इससे दूरी बनाकर रखें और अगर करते भी हैं तो हीट प्रोटेक्टेंट का इस्तेमाल जरूर करें।


#7 कमाल के टिप्स: ऎसे संवारे लडके अपनी त्वचा...


पुरुष यूं कर सकते हैं अपने बालों की देखभाल Next
men,take care,hair,hair care tips,men hair care tips

Mixed Bag

error:cannot create object