1 of 1 parts

बालों को चमकदार और खूबसूरत बनाता है...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Sep, 2017

बालों को चमकदार और खूबसूरत बनाता है...
घने और चमकदार बाल सबका मन मोह लेते हैं। बालों को ऊपर से ही नहीं अन्दर से भी मजबूती की आवश्यकता होती है। बालों की मजबूती निर्भर करती है आपके खान-पान पर, इसलिए जरूरी है कि अपने खाने में पोष्क तत्व शामिल करें।

बालों की मालिश के लिए चमेली, बादाम या भृंगराज के शुद्ध तेलों से हलके-हलके हाथों से करना चाहिए। इससे बालें स्ट्रॉग और खूबसूरत होते हैं।

आंवलों का उपयोग बहुत लाभदायक है। च्यवनप्राश अथवा ब्रह्वा रसायन का लम्बे समय तक सेवन करेने से बहुत लोग गंजेपन से मुक्त हो चुके हैं। जो लोग अधिक व्यय न कर सकें वे आंवला और त्रिफला चूर्ण का ही प्रयोग करें।

बादाम में हैल्दी एंटीऑक्सीडेंट विटामि-ई प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। स्ट्रेड, पॉल्यूशन और अल्ट्रावायलेट किरणों से बालों को होने वाले फ्री रैडिकल डैमेज से बादाम बेहतरीन तरीके से बचा सकता हे। इनके सेवन से खोपडी में ब्लड सर्कुलेशन भी सही होता है।

अमरूदोे में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। यह बालों को दोमुंहा होने से बचाता है। अमरूद, आयरन के अवशोषण में भी सहायक होता है। जो बालों की सेहत के लिए एक महत्वपूर्ण न्यूट्रिएंट है।

सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7
अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...!
आपके साइज से संबंधित कुछ बातें-

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


Hair robustness news, hair beautiful care tips articles, strong hair articles, hair news, hair shiny and beautiful articles, home remedies care articles, healthy eating care tips articles

Mixed Bag

error:cannot create object