1 of 2 parts

बेड शीट्स खरीदने से पहले जाने ये बातें

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Dec, 2019

बेड शीट्स खरीदने से पहले जाने ये बातें
बेड शीट्स खरीदने से पहले जाने ये बातें
नई दिल्ली। यह सभी जानते हैं कि हम अपने जीवन का एक-तिहाई हिस्सा बिस्तर पर सोकर बिताते हैं। यही कारण है कि आपका अपने पसंदीदा बिस्तर की चादर को खरीदने का निर्णय काफी महत्वपूर्ण है। बेहतर स्वास्थ्य के लिए रात की नींद का अच्छा होना अति आवश्यक है, ऐसे में अपनी बिस्तर के लिए सुंदर चादर खरीदने का विचार न केवल व्यावहारिक और उपयोगी है, बल्कि आपके लिए आवश्यक भी है। पोर्टिको न्यूयॉर्क के क्रिएटिव प्रमुख पूजा पुसाल्कर ने इस बात की पुष्टि की कि बेडशीट का चयन विशेषतौर पर आपकी जरूरतों के हिसाब से करना चाहिए। यह रात के दौरान आपके शरीर की त्वचा को शीतल रखता है। यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं, जिससे आप अपने लिए उचित चादर का चयन आसानी से कर सकते हैं।

इन मुख्य बातों का रखें ध्यान : बिस्तर की चादर खरीदते वक्त अपनी जरूरतों का ध्यान रखें। अगर आप प्रतिदिन के प्रयोग के लिए चादर खरीदना चाहते हैं, तो सूती की चादर अच्छा विकल्प साबित होगा, क्योंकि यह कई धुलाई के बाद भी लंबे समय तक चलता है। बिस्तर की चादर खरीदने के दौरान सूती को सबसे अधिक पसंद किया जाता है, क्योंकि यह अपनी कोमलता और चमक के लिए जाना जाता है। इसमें हाइपोएलर्जेनिक गुण भी पाए जाते हैं। यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है और आपको एलर्जी का डर रहता है, तो आपके लिए सूती चादर का प्रयोग उचित है। आप ऑर्गेनिक, मिस्र, पीमा और सुपीमा जैसे कई तरह के सूती चादरों का चयन कर सकते हैं।

चादर की बुनाई :
चादर की बुनाई का ध्यान रखना भी अति आवश्यक है। यह बिस्तर की चादर के प्रति आपका नजरिया पूरी तरह से बदल सकता है। सबसे ज्यादा लोकप्रिय बुनाई परकेल है, क्योंकि यह हल्का होने के साथ ही बिस्तर पर आसानी से सेट हो जाता है। वहीं साटन बुनाई वाली चादर नर्म होने के साथ ही चमकीला होता है, जो दिखने में भव्य लगता है।


#परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!


बेड शीट्स खरीदने से पहले जाने ये बातें Next
bed linen, bed sheets

Mixed Bag

error:cannot create object