1 of 1 parts

ऐप्पल का नया आईफोन X1 पानी में भी करेगा काम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 Mar, 2019

ऐप्पल का नया आईफोन X1 पानी में भी करेगा काम
नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज कंपनी ऐपल 2019 में अपना नेक्स्ट जेनरेशन आईफोन 11 पेश करेगा। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, नया आईफोन पहला आईफोन हो सकता है जो पानी में भी काम करेगा। आईफोन 11 अंडरवॉटर काम करने वाली स्क्रीन के साथ लॉन्च किया जाएगा। एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईफोन 11 सिर्फ वॉटरप्रूफ होने से एक कदम आगे काम करेगा। माना जा रहा है कि यह ऐसी स्क्रीन के साथ आ रहा है जो लिक्विड में भीगे होने पर भी फिंगर टैप्स रिसीव कर सकेगी।

आईफोन मेकर कंपनी 2016 में आईफोन 7 के लॉन्च से ही इस डिवाइस को वॉटरप्रूफ बना रही है। इस तरह आईफोन 7 अगर पानी में गिर जाए तब भी इसमें कोई खराबी नहीं आएगी। इसके बावजूद एक दिक्कत का सामना यूजर्स को करना पड़ता है। अगर आईफोन 7 या ऐसा ही वॉटरप्रूफ आईफोन पानी के अंदर है तो स्क्रीन सेंसर्स ठीक से काम नहीं करते और इसे यूज नहीं किया जा सकता। इसी तरह स्क्रीन पर लिक्विड होने पर फोन को आसानी से यूज नहीं किया जा सकता।

ऐप डिवेलपमेंट प्लैटफॉर्म एक्सडीए के लिए काम करने वाले मैक्स वेनबैच ने दावा किया है कि अगले आईफोन में नई स्क्रीन टेक्नॉलजी यूज होगी। एक ट्वीट में मैक्स ने लिखा, ‘अगले आईफोन्स में ऐसा डिस्प्ले हो सकता है जो अंडरवॉटर भी काम करेगा। यह अभी प्रोटोटाइप स्टेज में है लेकिन ऐसा लगता है कि ऐपल के पास इसका पेटेंट हैं और आखिरकार वे ऐसा करने जा रहे हैं।’

मैक्स ने कहा कि यह जानकारी उनके पास एक सोर्स से आई है, जिसके नाम का खुलासा वह गोपनीयता के चलते नहीं कर सकते। इसका मतलब यह भी है कि इस तरह की स्क्रीन को कंफर्म होने में अभी वक्त लगेगा। हालांकि अगर यह सच है तो यह आईफोन के लिए बड़ा अचीवमेंट होने के साथ-साथ एक बेहतरीन फीचर होगा क्योंकि स्मार्टफोन को बारिश में भी आसानी से यूज किया जा सकेगा।

स्मार्टफोन्स में पहले ही इतने अलग-अलग फीचर्स आ चुके हैं कि ऐसा अपग्रेड बहुत कम कंपनियों की ओर से देखने को मिल रहा है। ऐसे में अगर यह डिस्प्ले कंफर्म होता है तो यह भी आईफोन 11 का बड़ा सेलिंग पॉइंट हो सकता है।

#जानिये, दही जमाने की आसान विधि


new iphone, iphone 11 waterproof tech, iphone 11 next gen haptics, apples iphone 11 lineup, iphone iphone xr, iphone xs, iphone xs max, iphone budget smartphone, gadget news

Mixed Bag

error:cannot create object