1 of 1 parts

पूजा में भगवान के सामने चढ़ाते समय नारियल अंदर से खराब निकले तो...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 Feb, 2019

पूजा में भगवान के सामने चढ़ाते समय नारियल अंदर से खराब निकले तो...
नारियल को हर शुभ काम करने के लिए शुभ मानते हैं। उससे सारे काम शुभ तरीके से हो जाते हैं। नारियल को मां लक्ष्मी का भी प्रतीक माना जाता है। ऐसा भी कहा जाता है कि हर पूजा में नारियल का होना बहुत जरूरी है इससे भगवान खुश होते है। ऐसा कई बार देखा गया है कि जो नारियल आप पूजा में भगवान के सामने चढाते हैं वह अंदर से खराब निकलता है।
जिस वजह से हमें किसी डर या अमंगल कि आशंका होने लगती हैं। आज आपको बताते है कि अगर आपका नारियल खराब निकल जाए तो आपको क्या करना चाहिए। आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि पूजा में चढाया हुआ नारियल यदि खराब निकल जाता हैं, तो समझिए भगवान ने आपका चढाया हुआ नारियल और पूजा को स्वीकार कर लिया हैं।
जिस उद्देश्य कि पूर्ति के लिए आपने पूजा कि वह पूजा स्वीकार कर ली गई हैं अब आपकी सारी मनोकामना अवश्य पूरी होगी। पर अगर नारियल सही निकल जाए तो इसका मतलब ये मत समझिएगा कि भगवान ने आपकी पूजा अस्वीकार कर ली, बल्कि नारियल को लोगो के बीच बांट देना चाहिए, ऐसा करना भी मंगल होता हैं।

#वक्ष का मनचाहा आकार पाएं


what is the reason,behind the coconut breaking,ritual in hindu,puja nariyal,pooja ke nariyal ka kharab nikalna,astrology in hindi,पूजा में चढाया हुआ नारियल,नारियल

Mixed Bag

error:cannot create object