1 of 1 parts

घर पर करें ऐसे नेल एक्सटेंशन...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Apr, 2018

घर पर करें ऐसे नेल एक्सटेंशन...
आजकल जेल नेल एक्सटेंशन का खूब ट्रेंड चल रहा हैं, इसे एकरैलिक नेल्स भी कहा जाता है और यह  परमानेंट मेकअप का हि‍स्सा है। इसके जरिए आप अपनी पसंद के हिसाब से नाखूनों को अलग और ट्रेंडी शेप दे सकती हैं।आईये आपको बताते है घर पर आप किस तरह से नेल एक्सटेंशन कर सकते है।
-नेल एक्सटेंशन से पहले नाखूनों को अच्छी तरह से साफ किया जाता है। इसके बाद पुश अप और क्यूटिकल्स को क्लीन किया जाता है। 
-इसके बाद नेल्स को ट्रिंम और फाइल किया जाता है ताकि इस पर एक्सटेंशन को आसानी से चिपकाया जा सके। 
-नेल को फाइलर से रगड़ने के बाद इसे नेल बफ से थोड़ा सा रफ किया जाता है ताकि इस पर एक्सटेंशन आसानी से चिपक जाए।
-नाखूनों को नेल बफर के साथ साफ करने के बाद इस पर प्राइमर लगाने से पहले एसीटोन के साथ साफ किया जाता है। जिससे नाखूनों पर माइश्चराइजर साफ हो जाए। 
-इस स्टेप से नाखूनों की एक्सटेंशन शुरू की जाती है। नाखूनों का साइज इस हिसाब से रखा जाता है कि ग्लू स्किन पर न चिपके। इसके बाद एकरेलिक लिक्विड को पाउडर में मिक्स करके बेस तैयार किया जाता है। इसके लिए एक्सपर्ट की राय लेना जरूरी है ताकि बेस बनाने में कोई गड़बड़ी न हो। 
-इसके बाद एकरेलिक लिक्विड को नाखूनों पर बहुत सावधानी से लगाया जाता है ताकि इसमें किसी तरह के बुलबुले न बनें। इसके बाद ब्रश की मदद से अतिरिक्त लिक्विड को साफ कर दिया जाता है। इसे बहुत ही स्मूथ तरीेके से अप्लाई किया जाता है, जरूरत पड़ने पर इसके ऊपर एक और लेयर चिपकाई जाती है। 
-जब यह सूख जाए तो नेल्स को दोबारा फाइल और बफर के साथ स्मूथ किया जाता है। इसके बाद नाखूनों को नेलपॉलिश के साथ सजाया जाता है। 

#ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...


nail extension,beauty news

Mixed Bag