1 of 5 parts

होम उपचार:खांसी से झटपट राहत पाएं

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 Sep, 2017

होम उपचार:खांसी से झटपट राहत पाएं
होम उपचार:खांसी से झटपट राहत पाएं
गले और सांस के रास्ते को साफ रखने का महत्वपूर्ण तरीका है खांसना। लेकिन अधिक खांसने का मतलब है कुछ अंदरूनी विकार। गंभीर खांसी अचानक शुरू होती है और आम तौर पर अधिक से अधिक दो से तीन सप्ताह तक चलती है। पुरानी खांसी भी दो से तीन सप्ताह तक चलती है। एलर्जी या उत्तेजना लाने वाली खांसी उस स्थिति का सामान्य संकेत है जो आम तौर पर प्रत्येक व्यक्ति के अंदर धूल, धुंआ, धुंध आदि जैसे उद्दीपकों के प्रति संवेदनशीलता के कारण होती है। खांसी का मूल कारण अंदरूनी या वंशागत एलर्जी होती है। यदि इस समस्या का समय पर इलाज नहंी किया जाए तो इससे टॉल्सिलाइटिस, साइन्यूसाइटिस, एडेनोइडाइटिस हो सकता है तथा तेज दवाओं से दबा देने से गंभीर सांस के रोग हो सकते हैं।
होम्योपैथी एक सकारात्मक संकेत है जो शरीर में रोग से लडने की क्षमता को बढाता है। यह एक उत्कृष्ट चिकित्सा पद्धति है जो आपकी सेहत पर दुष्प्रभाव होने के अवसर कम करती है और जीवन सिद्धान्त को पर्याप्त रूप से उत्प्रेरित करने लायक न्यूनतम खुराक से रोगी को ठीक करती है।
होम्योपैथी, बीमारी से दीर्घकालिक राहत प्रदान करती है।

#आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


होम उपचार:खांसी से झटपट राहत पाएं Next
Home treatment for cough to get instant relief, cold, home remedies, Home treatment for cough, Home Remedies in Hindi, Fitness Tips in Hindi, Health Tips

Mixed Bag

error:cannot create object