1 of 1 parts

कढ़ी पत्ता आपके बालों का ऐसे रखेगा ख्याल.....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Mar, 2018

कढ़ी पत्ता आपके बालों का ऐसे रखेगा ख्याल.....
कढ़ी पत्ते का इस्तेमाल खाने में किया जाता है,लेकिन ये बालों के लिए भी फायदेमंद होता है। कढ़ी पत्ते में प्रोटीन और बीटा कैरीटोन की अच्छी मात्रा होती है जो बालों को स्वस्थ बनाने का काम करती है। इसका इस्तेमाल करने से बालों को नई जान मिलती है। यह बालों को मजबूती प्रदान करता है। इसके अलावा भी बालों में कढ़ी पत्ता लगाने के कई फायदे हैं। आज हम आपको उन्हीं फायदों के बारे में बताएंगे।   

तेजी से करे बालों को लंबा- कढ़ी पत्तों, आंवला, ब्राह्मी और मेंथी के तेल का मिश्रण बालों में लगाने से यह तेजी से लंबे होने लगते हैं। इस मिश्रण को हफ्ते में 2 बार लगाने से बाल मजबूत होते हैं। इसके साथ ही बालों की लंबाई लगाता बढ़ती रहती है।   

बालों का झड़ना कम करें- धूल-मिट्टी, रूसी के कारण बाल झड़ने लगते हैं। इस समस्या से राहत पाने के लिए हिबिस्कुस फूलों और कढ़ी पत्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं। हफ्ते में 2 बार इस मिश्रण का इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में फर्क दिखाई देने लगेगा। 

सफेद बालों का इलाज- उम्र के हिसाब से बालों का सफेद होना स्वाभिवक हैं। मगर कई बार तनाव, शराब पीने, सिगरेट पीने, आनुवंशिकता के कारण समय से पहले काफी लोगों के बाल सफेद हो जाते है| इसमें कढ़ी पत्तों का इस्तेमाल करने से बालों को फिर प्राकृतिक रंग दे सकते हैं।

#परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!


home remedies will save hair

Mixed Bag