1 of 1 parts

शादीशुदा वाले नहीं कर पाते हैं अपने लिए ये काम....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 May, 2018

शादीशुदा वाले नहीं कर पाते हैं अपने लिए ये काम....
दोस्तों के साथ ट्रेवल,शॉपिंग,मूवी देखना, मौज-मस्ती और खुद के लिए समय निकालना यह सब बातें शादी से पहले ही होती हैं। पार्टनर के साथ ससुराल के सदस्यों की देखभाल करने में सारा समय निकल जाता है। ऐसे बहुत से काम है जिसे शादी के बाद करने की छूट नहीें रहती। 
 
दोस्तों के साथ टाइम बिताना- शादी से पहले यानि सिगल होने पर दोस्तों के साथ आप कभी भी समय बिता सकते हैं। वहीं रिलेशनशिप में रहने वाले लोग आपसी लड़ाई-झगड़ों में पड़े रहते हैं। कहीं घूमने जाने के लिए भी एक-दूसरे की सलाह लेना पड़ती है, या फिर पार्टनर को साथ लेकर चलना पड़ता है। 
 
एक्सरसाइज के लिए समय नहीं निकलता- शादी से पहले लोगों के दिमाग में फिटनेस को लेकर बहुत चिंता रहती है। इसके लिए वह जिम,योग और एक्सरसाइज का सहारा लेते हैं। इसके लिए रोजाना समय भी निकालते हैं। यही कारण है कि शादी के बाद लोगों की फिगर बिगड़ने लगती है। 
 
स्ट्रेस फ्री लाइफ- शादी के बाद ससुराल,मायका,बच्चे,भाई-बहन,ननंद-देवरानी आदि कई रिश्तों का ख्याल रखना पड़ता है। कहीं कोई गलती न हो जाए, इस बात की फिक्र हमेशा सताती रहती है। शादी से पहले स्ट्रेस फ्री लाइफ में इस तरह की कोई फिक्र नहीं होती।    करियर पर रहता है फोकस- लड़का हो या फिर लड़की शादी से पहले करियर आसानी से फोकस किया जा सकता है। कभी भी किसी भी वक्त किताबे उठाकर पढ़ा जा सकता है। न खाना बनाने की टेंशन होती है और न ही रसोई लेट होने का फिक्र। शादी के बाद दिन में आधा समय तो परिवार को ही देना पड़ता है।  

#उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...


fun before, marriage

Mixed Bag

Ifairer