1 of 1 parts

ससुराल और मायके के सदस्यों के बीच का मन मुटाव ऐसे करें दूर...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Feb, 2018

ससुराल और मायके के सदस्यों के बीच का मन मुटाव ऐसे करें दूर...
लड़कियों को शादी से पहले ही अपने माता-पिता और ससुराल के बीच रिश्ता निभाने की चिंता परेशान करने लगती है कि वह दोनो परिवार वालों को कैसे खुश रख पाएगी। शादी के बाद उनकी आधी ऊर्जा तो अपने पेंरेटस और ससुराल के बीच पैदा हुई गलतफहमी को निपटाने में लग जाती है। हम आपके आज यहीं बताएंगे कि आप किस तरह से दोनों परिवार के बीच खुशियां बनाएं रखें।   


दोनों परिवारों को बैठा कर समझाएं- कई बार कुछ समस्याएं ऐसी होती है, जिसे आप अकेली सुलझा नहीं सकती। इसके लिए आपको दोनों परिवारों को इकठ्ठे करके बैठा कर बात करनी चाहिए और आपको यह बताना चाहिए आपका मन क्या चाहता है। 

सही समय का रखें ख्याल- कुछ बातें इतनी ज्यादा बढ़ जाती है, जिसे सुलझाने में उतना ही ज्यादा समय लग जाता है। इसके लिए रिश्तें में प्यार बनाएं रखने के लिए सही समय का इंतजार करें और अपने मन की बात कहने के लिए खास मौके इंतजार करें ताकि दोनों परिवारों में प्यार बना रहें।


किसी फंक्शन का करें इंतजार- अगर दोनों परिवारों में किसी बात को लेकर मतभेद हो जाता है तो आपको इस बात की समझ होनी चाहिए कि आप ही दोनों को आपस में जोड़ सकती है। आप ही वो शख्स है जो दोनों परिवारों के मतभेद खत्म कर सकती है। किसी भी फक्शंन में पेरेंटस और ससुराल वालों दोनों को इकठ्ठे करें। उन्हें एक साथ खाना खिलाएं और दोनों के बीच पैदा हुई दूरियों को खत्म करने के लिए पिकनिक मनाने का प्लान करें।   

#उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...


follow these tips,remove the pique between the in laws and the parents,Relationship news

Mixed Bag

error:cannot create object