1 of 1 parts

इन आसान तरीकों से कीजिए अपने लिविंग रूम का मेकओवर, बदल जाएगा पूरा लुक

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Dec, 2022

इन आसान तरीकों से कीजिए अपने लिविंग रूम का मेकओवर, बदल जाएगा पूरा लुक
अपना घर हमारे लिए सबसे कंफर्टेबल जगह होती है। तो आज उसी कंफर्टेबल स्पेस को और सुंदर कैसे बना सकते है ये जानेगे और शुरुआत करेंगे लिविंग रूम से । आप बस कुछ पुरानी चीजों को बदलकर बहुत ही आसानी से अपने लिविंग रूम का मेकओवर कर सकते है।

तो आइए जानते हैं मेकओवर से जुड़े कुछ आसान टिप्स

पर्दों को बदलना - पर्दें हर घर में लगाए जाते हैं। अपने लिविंग रूम को एक नया लुक और फील देने ले लिए सबसे पहले पर्दों को बदला जा सकता है। इन्हें बदलते ही आपके लिविंग रूम का लुक काफी ज्यादा बदल जाएगा। आप अपने घर के कलर और अपनी पसंद के अनुसार पर्दों का कलर सेलेक्ट कर सकते हैं।

झूमर लगाना - लिविंग रूम का मेकओवर करने के लिए आप झूमर भी लगा सकते है। बाजार में कई तरह के झूमर आपको आसानी से झूमर मिल जाएंगे। जिसकी कीमत आमतौर उनके आकार और लेयर के अनुसार होती है । आप अपनी पसंद का कोई भी झूमर चुन सकते है ।

कालीन लगाए - आप अपने लिविंग रूम के लिए एक अच्छा कालीन भी बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। मार्केट में अलग-अलग तरह के बहुत से कालीन आसानी से उपलब्ध हो जाते है। कालीन बिछाने के बाद आपके घर का लुक पूरे तरीके से बदल सकता है । आप अपने पसंद के अनुसार कलर और मटेरियल चुन सकते है।

हैंगिंग लाइट्स - मार्केट में बहुत से तरह के डिजाइन की हैंगिंग लाइट्स उपलब्ध होती है ।  ये लाइट काफी स्टाइलिश और क्लासी होते है जो आपके लिविंग रूम का पूरा लुक बदल देंगे । 

टेबल - आप अपने लिविंग रूम में स्पेस के अनुसार सेंटर या कार्नर टेबल भी रख सकते हैं । आप अपने घर की थीम, कलर और फील के अनुसार टेबल खरीद सकते है ।

प्लांट - आजकल घरों में फ्रेश फीलिंग के लिए पौधे लगाने का भी ट्रेंड है । तो आप भी अपने लिविंग रूम में अपनी पसंद के अनुसार कुछ प्लांट्स लगा सकते हैं ।  अपने लिविंग रूम में प्लांट्स रखने से घर की एयर क्वालिटी भी अच्छी रहती है।

#क्या सचमुच लगती है नजर !


लिविंग रूम, लिविंग रूम डेकोर, होम डेकोर इन हिन्दी, Living Room Decoration, Living Room Corner, decor tips, decor tips in hindi,

Mixed Bag

Ifairer