1 of 1 parts

अपने घर की बालकनी को ऐसे करें डेकोरेट....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 03 Apr, 2018

अपने घर की बालकनी को ऐसे करें डेकोरेट....
घर की बालकनी में सुबह की चाय और शाम को बैठना हर कोई पसंद करता है,अगर बालकनी को अच्छे से डेकोरेट कर के रखें तो उस में बैठने और ही आनंद आता हैं।हम आपको आपकी बालकनी को डिफरैंट और यूनिक लुक देने के लिए कुछ आइडियास लेकर आएं है,जो आपकी बालकनी को अलग और डिफ्रेरंट लुक देने में मदद करेंगे।
-बालकनी में फ्लॉवर पोट में छोटे-छोटे पौधे और फूल लगाएं। इससे बालकनी में हरियाली छाई रहेगी और गर्मियों में आपको फ्रैशनेस का अहसास दिलाएंगी। पौधे गर्म वातावरण को ठंडा करने की शक्‍ति रखते हैं। इसलिए आपकी बालकनी में जितनी भी जगह हो, वहां पौधे जरूर लगाएं।   -बालकनी में लगी विंड चिम्स लगाने से पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है। विंड चिम्स की मिठी से आवाज जब कानों में पड़ती है और काफी अच्छा महसूस होता है। गर्मियों में बालकनी में लगी विंड चिम्स खूबसूरत लुक देती है। 
-बालकनी को कलरफुल फर्नीचर के साथ खूबसूरत लुक दें। आप अपने घर में पड़े कोई भी पुराने फर्नीचर को कलरफुल पेंट करके बालकनी में सजा सकते है।
-गर्मियों में बालकनी को खूबसूरत दिखाने के लिए लैंप शेड्स के ब्राइट कलर चूज करें। इनके लिए भी कलरफुल लैंप इस्तेमाल कर सकते है। 

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


decorate summer balcony,accessories

Mixed Bag

News

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार 
करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है
 जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा,
मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा, "एक चीज जो मैंने अपने बारे में सीखी है, वह यह कि मुझे अलग, भीड़ से दूर रहना पसंद है। मैंने खुद से प्यार किया है। मैंने बहुत से लोगों को शिकायत करते देखा कि वे घर पर बोर हो चुके हैं या वे बाहर नहीं जा सकते। मैं भी एक एक्सट्रोवर्ट हूं, मैं एक बहुत ही सामाजिक व्यक्ति हूं, लेकिन इस क्वारंटाइन ने मुझे यह एहसास दिलाया है कि मैं लोगों से मिलने की बजाय अलगाव पसंद करती हूं, क्योंकि मैं वास्तव में लोगों के संपर्क में नहीं हूं।"उन्होंने आगे कहा, "मैं किताबे पढ़ने पर जोर दे रही हूं, ज्यादा टेलीविजन नहीं देखा, लेकिन अब शो देखना शुरू कर दिया है। मैंने अपनी मां के साथ बहुत समय बिताया है, और ईमानदारी से कहूं तो ऐसे दिन भी थे जब मैंने कुछ नहीं किया।"भूमी का कहना है कि आत्म-प्रेम खुशी की चाबी है और उसने इस लॉकडाउन में खुद को प्राथमिकता दी है।उन्होंने आगे कहा, "मैंने जीवन में जो कुछ भी महत्वपूर्ण है, उसे प्राथमिकता दी है। मैंने खुद को फिर से शिक्षित किया है। लेकिन सबसे बड़ी सीख यह रही है कि मुझे अकेले रहना बहुत पसंद है।" (आईएएनएस)

Ifairer