1 of 1 parts

व्हिस्पर के अभियान में शामिल हुईं भूमि पेडनेकर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 27 Feb, 2020

व्हिस्पर के अभियान में शामिल हुईं भूमि पेडनेकर
नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर व्हिस्पर के नए अभियान हैशटैगकिपगर्ल्सइनस्कूल में शामिल हुई हैं। भारत के विभिन्न क्षेत्रों में आज भी माहवारी के चलते बच्चियां स्कूल जाना बंद कर देती हैं और इसी विषय पर जागरूकता फैलाना इस अभियान का मकसद है।

इस कैम्पेन या अभियान के तहत व्हिस्पर ने एक नया फिल्म लॉन्च किया है जिसमें इस तथ्य को उजागर किया जाएगा कि पांच में से एक लड़की हर साल महज इस वजह से स्कूल छोड़ रही है क्योंकि माहवारी का सही ज्ञान न होने के कारण वह इस दौरान खुद को संभालने में असक्षम रहती है।

व्हिस्पर ने साल 2020 के अंत तक पांच करोड़ लड़कियों तक पहुंचकर अपने मौजूदा मासिक धर्म स्वच्छता शिक्षा कार्यक्रम के प्रभाव को दोगुना करने का संकल्प लिया है।

अभियान के बारे में भूमि ने कहा, आज के जमाने में भी पीरियड्स एक ऐसा मुद्दा है, जिस पर लोग बात करने से बचते हैं। इस दौरान बच्चियों को स्कूल भेजने से उनके घरवाले प्रभावित और चिंतित होते हैं और यह व्यक्तिगत तौर पर मुझे सोचने पर मजबूर करता है। मैं यह जानकर काफी हैरान हुई कि माहवारी पर पर्याप्त शिक्षा के अभाव में हर साल पांच में से एक बच्ची स्कूल छोड़ रही है। व्हिस्पर की इस पहल की शुरुआत एक ऐसे वक्त पर हुई है, जब भारत की युवा महिलाओं को सही ज्ञान और शिक्षा के साथ सशक्त बनाना हमारे देश के विकास के लिए महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, यह एक दुर्लभ अवसर है, जहां हम सभी सामूहिक रूप से बच्चियों की जिंदगी में बदलाव ला सकते हैं। (आईएएनएस)

#घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


Bhumi Padnekar, Whisper ,KeepGirlsInSchool, campaign, भूमि पेडनेकर

Mixed Bag

error:cannot create object