1 of 1 parts

मैरिड कपल कुछ यूं संवरें अपना बेडरूम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Aug, 2018

मैरिड कपल कुछ यूं संवरें अपना बेडरूम
किसी ने ठीक ही कहा है कि आपकी प्यारी भारी लाइफ कितनी सफल है इसका अंदाजा आपके बेडरूम को देखकर लगाया जा सकता है। आपकी खुशहाल लाइफ को ज्यादा रोमांचक बनाने में बेडरूम का अपनी ही जगह है।

पेंट
आपके बेडरूम की दीवारों को मनचाहे कलर्स से कलर कर बेडरूम का माहौल खुशनुमा बना सकते हैं। आप दीवारों पर अलग-अलग तरह के पेंट करवा सकते हैं। पेंट में आप डाई डिस्टेंपर, ऑयल बाउंड डिस्टेंपर, प्लास्टिक इमल्सन, एक्रिलिक, सीमेंट और टेक्स्चर पेंट्स करवा सकते हैं। क्रिस्टल पेंट करवाने से दीवारों रात में चमकती हैं। मिक्स एण्ड मैच पेंट करवाकर कमरे का माहौल रोमांटिक बना सकते हैं। कमरे की छत को लोग व्हाइट कलर में पेंट करवाना पसंद करते हैं। सजावट के लिए झुमर भी लगा सकते हैं। झूमर में आपको बहुत से डिजाइन मिल जाएंगे। आप दीवार पर पोस्टर या पसंदीदा फोटो भी लगवा सकते हैं।

रूम का डेकोरेशन
टेबल पर आप मनी प्लांट या बोनसाई का पेड रख सकते हैं। रूम में कैंडल स्टैंड और दीये जला सकते हैं। फर्श पर गुलाब के फूलों सेबना डिजाइन रूम को और भी खूबसूरत बना देगा।


पर्द
पर्दों का कलर बेडशीट से मिलता होना चाहिए। अगर दीवार का रंग हल्का है तो पर्दे गहरे रंग के होने चाहिए। पर्दे के लिए पॉली सिल्क, पॉली कॉटन, वॉयल सिल्क और कॉटन मिक्स फैब्रिक चुन सकते हैं। आप 2-3 शेड्स के पर्दे लगाकर रूम को खूबसूरत बना सकते हैं। आपके रूम में खिडकी है तो पर्दे हैवी होने चाहिए। पर्दों में सीग्रीन, मैरून, गोल्डन और मल्टी कलर्स काफी चलन में है। कमरे में लाल रंग का कालीन बिछा कर माहौल को खुशनुमा बना सकते हैं।

बेड
बेडरूम यानी आपका पर्सनल रूम सही मायनों में वो जगह है जहां पर पति-पत्नी अपना ज्यादातर वक्त एक-दूसरे के साथ बिताते हैं। बेडरूम ही उनके प्यार, दुलार, लडाई, झगडों जैसी खट्टी-मीठी यादों को सहेज कर रखता है।


#Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !


Bedroom decoration for married couple, bed decoration, love couple, new married couple, home decoration

Mixed Bag