1 of 1 parts

बनना है आकर्षण का केन्द्र तो अपनाइए ...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 26 Oct, 2017

बनना है आकर्षण का केन्द्र तो अपनाइए ...
अपनी व्यस्त दिनचर्या के चलते आप अपने परिवार को पूरा समय नहीं दे पाती हैं। ऎसा नहीं है कि आप ऎसा चाहकर करती हैं लेकिन बढते काम के बोझ से आप ऎसा नहीं कर पाती हैं। फिर भी आपकी इच्छा है कि आप अपने परिवार को अपना समय दे तो फिर सोचना क्या है। आपके लिए कुछ ऎसी बातें जिन्हें अपनाकर आप अपनी इच्छानुसार परिवार को अपना समय दे सकती हैं।
1-सबसे पहले अपनी सासू मां का विशेष ख्याल रखने का विचार मन में लाकर उनकी सेवा करने का प्रयास करें। इससे आप पूरे परिवार की चहेती बन जाएंगी। समय निकाल कर उनके लिए उनकी पसन्द के वस्त्रों का जोडा लाइए फिर देखिए कमाल।
2-अपनी दादी मां को उनकी पसंद का संगीत पूछें साथ ही उन्हीं के मनपसंद के गाने सुनवाएं।
3-अगर आप कामकाजी महिला हैं लेकिन आपका वजन ज्यादा है जिसकी वजह से आप अपने सहकर्मियों में आकर्षण का केन्द्र नहीं हैं तो कुछ खास नहीं करना है सिर्फ व्यायाम का सराहा लें या फिर जिम ज्वाइन करें। इससे आपका बेढौल शरीर सुढौल हो जाएगा और आप लोगों के मध्य आकर्षण का केन्द्र बन जाएंगी। साथ ही दुबला पतला होने से आपको कई कामों को करने के लिए समय मिलेगा। इसके साथ ही आप चुस्त दुरूस्त नजर आएंगी।
4-1 दिन कामवाली को छुट्टी दे दें और इस दिन घर के कामों में पति व बच्चाों की मदद लें और उन्हें अच्छे से बताएं कि व्यक्ति का आत्मनिर्भर होना कितना जरूरी होता हैं।
5-रविवार के दिन अपनी कपडों की अलमारी की सफाई करें, पुराने कपडों को जिन्हें आप नहीं पहन रही हों उन कपडों को किसी जरूरत मंद को दे दें।
6-किसी दिन ऑफिस से जल्दी आये शाम को टैंरेस पर अपनी सारी सहेलियों को बुलाएं और थ्री स्टैप पार्टी का आयोजन करें, पहले स्टैप में गपशप करें किसी अन्य विषय पर चर्चा करें, दूसरे स्टैप में कुछ मस्ती या डांस करें, तीसरे और लास्ट में कोई अच्छी सी खाने की नई चीज सीखी हो उसे बनाकर सब सहेलियों को खिलाएं।
7-पति के लंच बॉक्स में एक आई लव यू की सरप्राइज स्लिप रख दें।
8-पडोसियों से आप की नहीं बनती हो तो एक दिन उनसे जाकर मिलें। उन्हें अच्छे से समझाएं कि विरोधाभास तो भाई और बहनों के बीच तक हो जाता है। इससे मन को खराब करने की जरूरत नहीं, आप उनसे मेल जोल बढाएं।
9-अपने पति के दोस्तों के साथ सरप्राइज पार्टी दें। कुछ चटपटी सी डिश बनाएं।
10-प्यार को संक्रामक बीमारी की तरह फैलाने का संकल्प लें। हर किसी पर बडबडाने की जरूरत नहीं।
11-अपनी सखियों के साथ नियम बना लें कि कालोनी में प्रतिमाह एक पौधा जरूर लगाएं और अपनी कालोनी को हरी-भरी हो जाने के बाद दूसरी कॉलोनियों में भी इसी काम को अंजाम दें। इससे न सिर्फ आपका सर्किल बढेगा वरन आपको एक स्थायी पहचान मिलेगी और न कटने वाला समय भी आराम से कट जाएगा।

#क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार


attract your self

Mixed Bag

error:cannot create object