1 of 1 parts

पार्टी में जाने से पहले बस 20 मिनट के लिए लगाएं ये फेस मास्क ..

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Apr, 2018

पार्टी में जाने से पहले बस 20 मिनट के लिए लगाएं ये फेस मास्क ..
लड़कियों को पार्टी में जाना है, तो वो सुंदर दिखने के लिए ब्यूटी पार्लर जाती है,लेकिन इस बार हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आएं है,आपको पार्लर जाने की जरूरत महसूस ही नहीं होगी। एक दम से किसी पार्टी में जाना पड़े और फेशियल न करवाया हो तो औरतों के लिए मुसीबत खड़ी हो जाती है। इसके न लिए तो उनके पास पार्लर जाने का समय होता है और न ही किसी नए प्रॉडक्ट को एक दम से इस्तेमाल किया जा सकता है। उसके लिए बेहतर है कि नेचुरल तरीकों को अपनी कर घर पर ही फेशियल जैसा निखार पा सकते हैं। इससे चेहरे पर किसी तरह का साइड इंफैक्ट होने का भी डर नहीं रहेगा। 

 फेशियल करने के लिए जरूरी सामान                    
बेसन- 1 टीस्पून
चंदन पाउडर-1 टीस्पून
कच्चा दूध- 4 टीस्पून
आलू(कद्दूकस किया हुआ)- 1 
  
  इस तरह करें इस्तेमाल
1. सारी सामग्री को एक साथ मिला कर मिक्सी में पीस कर पेस्ट तैयार कर लें। 
2. इस तैयार पेस्ट को चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगा लें और सूखने दें। 
3. इसके बाद पानी से चेहरे को साफ कर लें। 
4. चंदन का पाउडर बैक्टिरिया से लड़ने में मददगार है। इसके अलावा झुर्रियों,फाइन लाइन्स, दाग-धब्बों को मिटाने में भी यह बहुत लाभकारी है। 
5. बेसन टैनिंग मिटाने का काम करता है। 
6. दूध से नेचुरल मॉइश्चराइजर बरकरार रहता है। 
7. आलू त्वचा की रंगत निखारने का काम करता है। 

#महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप


apply this face mask before going to party

Mixed Bag

News

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार 
करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है
 जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा,
मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह खुद से प्यार करती हैं और महामारी के दौरान उन्होंने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है जो उन्हें खुश करती हैं। भूमि ने कहा, "एक चीज जो मैंने अपने बारे में सीखी है, वह यह कि मुझे अलग, भीड़ से दूर रहना पसंद है। मैंने खुद से प्यार किया है। मैंने बहुत से लोगों को शिकायत करते देखा कि वे घर पर बोर हो चुके हैं या वे बाहर नहीं जा सकते। मैं भी एक एक्सट्रोवर्ट हूं, मैं एक बहुत ही सामाजिक व्यक्ति हूं, लेकिन इस क्वारंटाइन ने मुझे यह एहसास दिलाया है कि मैं लोगों से मिलने की बजाय अलगाव पसंद करती हूं, क्योंकि मैं वास्तव में लोगों के संपर्क में नहीं हूं।"उन्होंने आगे कहा, "मैं किताबे पढ़ने पर जोर दे रही हूं, ज्यादा टेलीविजन नहीं देखा, लेकिन अब शो देखना शुरू कर दिया है। मैंने अपनी मां के साथ बहुत समय बिताया है, और ईमानदारी से कहूं तो ऐसे दिन भी थे जब मैंने कुछ नहीं किया।"भूमी का कहना है कि आत्म-प्रेम खुशी की चाबी है और उसने इस लॉकडाउन में खुद को प्राथमिकता दी है।उन्होंने आगे कहा, "मैंने जीवन में जो कुछ भी महत्वपूर्ण है, उसे प्राथमिकता दी है। मैंने खुद को फिर से शिक्षित किया है। लेकिन सबसे बड़ी सीख यह रही है कि मुझे अकेले रहना बहुत पसंद है।" (आईएएनएस)

Ifairer