1 of 1 parts

कैसा हो आपका लाइफ पार्टनर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Oct, 2017

कैसा हो आपका लाइफ पार्टनर
अगर किसी लडकी से उसके लाइफ पार्टनर को लेकर उसकी पसंद पूछी जाए तो सीधा सा जवाब मिलता है- टॉल, डार्क, हैण्डसम इज ए परफेक्ट चॉइस। पर क्या जिंदगी गुजारने के लिए इतने ही गुणों का होना पर्याप्त है। अपने पार्टनर को लेकर हर लडकी के मन में कई रंगीन ख्वाब होते हैं। किसी को स्मार्ट लडके की ख्वाहिश होती है तो किसी के सपनों में कोई धीर-गंभीर पुरूष दस्तक दे रहा होता है। आइए हम बताते हैं कि आपको किस तरह का लाइफ पार्टनर सूट करेगा।
1.चार्मर(मोहित करने वाला)
ये पुरूष हैंडसम व स्टाइलिश होते हैं। सबको अपनी ओर आकर्षित करने में माहिर होते हैं। अपनी बातों और अपनी अदाओं से सबको रिझाना इनको अच्छा लगता है। इनके साथ रहने पर ऎसा महसूस होता है, जैसे आपसे जरूरी इनके लिए और कोई नहीं है। रोमांस की सारी कल्पनाओं और सपनों पर ये चार्मर पूरी तरह से खरे उतरते हैं। प्रेमिका को खुश करने की सारी कलाएं इनको आती हैं। समय-समय पर गिफ्ट देना इनकी खासियत होती है।
आपकी पर्सनेलिटी -
यदि आप मोहक व सेक्सी हैं, आत्मविश्वास आपमें कूट-कूट कर भरा है, आप धैर्यवान हैं, किसी भी समस्या को समझदारी से हल कर लेती हैं तो आपके लिए चार्मर पुरूष एकदम उपयुक्त है। सीक्रेट पहलू-इनकी पर्सनेलिटी और अदाओं से लडकियां आसानी से इनकी ओर आकर्षित हो जाती हैं और इनसे प्यार करने लगती हैं। ऎसे पुरूष आपकी सहेलियों को भी इंप्रेस करने में लगे रहते हैं, जो आपको बुरा लग सकता है। ये शादी में बंधना नही चाहते, परंतु लांग् टर्म रिलेशनशिप पर विश्वास रखते हैं। लडकियां भी ऎसे पुरूषों को लाइफ पार्टनर के रूप में गम्भीरता से नहीं लेतीं।
2.गीक (पढाकू)
ऎसे पुरूष शांत स्वभाव के और खुशमिजाज होते हैं। ये विचारवान होते हैं। हर बात का सही विश्लेषण करने वाला दिमाग एवं बुद्धि दोनों का अनोखा संगम इनमें होता है। ये हमेशा उचित सलाह देते हैं। इनका सारा ध्यान, ज्ञान बटोरने और सीखने में लगा होता है। ये अपने जीवन साथी को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं। आपकी पर्सनेलिटी- यदि आप पढने में ठीक-ठीक हैं, सेंसिटिव स्वभाव की हैं, आपको ज्यादा भीडभाड पसंद नहीं है, अपनी शामें आप घर पर बिताना पसंद करती हैं, तो ऎसी पर्सनेलिटी के लिए गीक कैटेगरी के पुरूष परफेक्ट चॉइस हैं । सीक्रेट पहलू-जिंदगी के महत्वपूर्ण दिन व ताराखें इन्हें याद नहीं रहते। इसलिए जन्मदिन या शादी की सालगिरह पर बधाई या तोहफा न मिले, तो नाराज न हों। ये कई तरीकों से आपको खुश करना चाहेंगे, पर हर बार कुछ और ही कर बैठेंगे। बाहर घूमना या डिनर पर जाना इन्हें समय का दुरूपयोग लगता है। लडकियां इनकी बुद्धिमानी देखकर इनकी ओर आकर्षित हो जाती हैं।
3.ड्रीमर इनका सपना होता है परफेक्ट लाइफ, जॉब, पत्नी व घर, परंतु वास्तविक जीवन में इनका ये सपना पूरा नहीं होता, क्योंकि हर चीज में परफेक्शन संभव नहीं है। ये नम्र, शांतिप्रिय और मेहनती होते हैं। ये कभी भी आक्रामक नहीं होते। गृहस्थ जीवन में ये शिष्ट, सभ्य एवं जिम्मेदार पति और पिता की भूमिका अदा करते हैं, ये आपकी आकांक्षाओं व इच्छाओं को पूरा करने में हर तरह से मदद करते हैं। आपकी पर्सनेलिटी :
यदि आप स्थिर व शांत वैवाहिक जीवन चाहती हैं, साथ ही ऎसा पति चाहती हैं, जो हमेशा बडें प्यार व जिम्मेदारी से आपकी देखभाल करे तो ड्रीमर को ही चुनिए। यदि आप एडवेंचर पसंद करती हैं, ब्राड माइंडेड और आत्मविश्वासी हैं तो ड्रीमर आपके लिए बेस्ट है, क्योंकि ड्रीमर भी एडवेंचर पसंद करते हैं, परंतु सिर्फ सपनों में, यदि आप दोनों ट्रैकिंग पर जा रहें हैं और अचानक वो ट्रैंकिग के बजाए पेड के नीचे किताब पढते हुए मिलें, तो निराश न हों, क्योकि एडवेंचर इनके स्वभाव में नहीं हैं। ये तो बस, आपकी इच्छा को पूरी करने आए हैं। ये हर कदम पर आपका साथ देंगे।
सीक्रेट पहलू : जब भी आप दोनों रोमांटिक मूड हों, नजदीकियां बढने लगे और वो आपकी जगह प्रियंका या ऎश्वर्या की कल्पना करे, तो इसे उनकी बेवफाई समझ नाराज न हों। ये ड्रीमर हैं और सपनों में रहना इनकी खासियत है।
4.फादर फिगर
ये दृढ निश्चयी, आत्मविश्वासी और आत्मनिर्भर होते है। पिता के पैसों पर ऎश करने की बजाए स्वयं कु छ करना पसंद करते हैं। यदि पत्नी बीमार हो जाए, तो पिता की तरह देखभाल करते हैं। केयरिंग होते हैं। घर व बाहर के कामों व परेशानियों से खुद ही जूझते हैं। रोमांस में भी पत्नी की खुशी का ख्याल रखते हैं। लेकिन ऎसे पुरूष थोडे ईगोस्टिक होते हैं।
आपकी पर्सनेलिटी :
यदि आप बुद्धिमान, चार्मिग व केयरिंग है और ऎसा पति चाहती हैं, जो आपकी अच्छी तरह से देखभाल करें। तो फादर फिगर आपके लिए परफेक्ट मैच है। यदि आप करियर वूमन बनना चाहती हैं, तो आपको निराशा होगी, क्योकि ये अपनी पत्नी को घर में ही देखना चाहते हैं। अगर आप जिम्मेदारियों से बचना चाहती हैं, तो फादर फिगर पति बडें प्यार से सब कुछ संभाल लेगा और आप खुशहाल जीवन बिताएंगी। यदि आप करियर ओरिएंटेड, डॉमीनेटिंग व आत्मनिर्भर हैं तो इस कैटेगरी के पुरूष आपके लिए परफेक्ट मैच नहीं हैं।
सीक्रेट पहलू : खर्च करने के मामले में कंजूस होते हैं। फिजूलखर्ची इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं आती। 5.पार्टी एनिमल
ये खुशमिजाज, हसंमुख, अति उत्साही और सबको अपनी बातों से लुभानेवाले होते हैं। इनके दोस्तों का दायरा काफी बडा होता है। इन्हें घूमने-फिरने वे पार्टियों का बहुत शौक होता है। पत्नी को पार्टी में ले जाना ये स्टेटस सिंबल समझते हैं। दोस्तों व मेहमानों द्वारा पत्नी को खूबसूरत, हॉट और सेक्सी कहे जाने पर बहुत गर्व महसूस करते हैं। पार्टी के मौके पर इन्हें अपनी रेपुटेशन की बडी चिंता सताती है।
आपकी पर्सनेलिटी : यदि आप हसमुख व उत्साही हैं, लोगों से घिरे रहना पसंद करती हैं, तो पार्टी एनिमल चुनिए। यदि आप शर्मीली व संकोची हैं, भीडभाड पसंद नहीं करती, समय व पैसों के मामले में समझदार हैं तो पार्टी एनिमल से दूर रहने में ही समझदारी हैं।
सीक्रेट पहलू : ऎसे पुरूष पार्टियों में काफी पैसे बरबाद करते हैं। इन्हें बैंक बैंलेंस की परवाह नहीं होती, परंतु 32 वर्ष की उम्र के बाद इनके स्वभाव में परिवर्तन आना शुरू हो जातेे हैं और ये जीवन को गंभीरता से लेने लगते हैं।

गर्भावस्था में ये सावधानियां बरतें

#घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


7 ways to choose the right life partner, how choose your life partner, choose your life partner, life partner

Mixed Bag

Ifairer