1 of 1 parts

महिलाओं का जुनून-ए-खास गैजेट्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Oct, 2012

महिलाओं का जुनून-ए-खास गैजेट्स
महिलाओं का गहनों से लदा होना उनके स्टेटस को रिप्रेजेन्ट करता था, तभी तो महिलाएं पुराने फैशन स्टेटमेंट के अनुसार जडाऊ हैवी नैकलेस, कानों को ढक देने वाले भारी बाले, बडा सा मांगटीका भर हाथ चूडियां और बडकीविन्दिया से अपना श्रंृगार करती थी, लेकिन आज यह टें्रड पूरी तरह से बदल चुका है। आज की वुमेन गहनों से लदना पसंद नहीं करतीं, बल्कि इसकी जगह वे मोबाइल, लैपटॉप, आईपॉड, 3डी मोबाइल, ई-सीरीज फोन आदि गैजेट्स से लबरेज दिखना ज्यादा पसंद करती हैं।
वुमेन में गैजेट्स के प्रति बढती दीवानगी को देखते हुए अब विभिन्न गैजेट्स कंपनियां बॉलीवुड एक्टे्रसेस से गैजेट्स का एड करा रही हैं। जैसे सुपरहिट प्रियंका चोपडा, फिट एण्ड फाइन दीपिका पादुकोण सरीखी कई अभिनेत्रियां गैजेट्स विज्ञापन में नजर आती हैं। आज की मॉडर्न गल्र्स व वुमेन इन बॉलीवुड परियों को अपना रोल-मॉडल मानती हैं और जब रोल-मॉडल या कह लें उनके स्टाइल-आईकन के पास न्यू गैजेट्स हों तो भला वे इसे अपनाने से कैसे इंकार कर सकती हैं।
महिलाओं को सपना हुआ साकार
गैजेअस की हर सुविधा ने महिलाओं को वर्चुअल-वर्किग यानी घर बैठे काम करने कीसुविधा प्रदान की है। महिलाओं में गैजेट्स दीवानगी का यह सबसे बडा रीजन है, तभी तो इससे लबरेज रहना इन्हें खूब भाता है। अक्सर वर्किग वुमेन पर घर और ऑफिस दोनों की जिम्मेदारी होती है, ऎसे में वर्चुअल वकिंüग यानी इंटरनेट, लैपटॉप आदि गैजेट्स की मदद से घर बैठे ऑफिस का काम सम्भालना महिलाओं को खूब रास आ रहा है, तभी तो महिलाओं के नए गहनों के रूप में गैसेट्स को तरजीह दी रही है।
कम्पनियो की नजर है वुमेन की च्वॉइस पर
आज की मॉडर्न महिलाएं ना सिर्फ इंडीपेंडेन्ट सोशल स्टेटस रखती हैं, बल्कि करियर और लाइफस्टाइल में भी आगे बढने केलिए हर वे उपाय में आगे हैं, जिन्हें पुरूष अपनाते हैं। मसलन गैजेट्स के इस्तेमाल में भी ये पुरूषों के समकक्ष आ गई हैं, तभी तो अब विभिन्न गैजेट्स कम्पनियां भी महिलाओं की च्वॉइस और जरूरत के हिसाब से विभिन्न प्रकार के अपने नए-नए गैजेट्स मार्के ट में लॉन्च कर रही हैं।

Mixed Bag

Ifairer