1 of 1 parts

वादियों में रौनक छाई है...,फिर सर्दी आई है...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 Nov, 2012

वादियों में रौनक छाई है...,फिर सर्दी आई है...
सर्दी आने में अब बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं लेकिन उससे पहले रिमझिम बारिश से निपट लिया जाए तो अच्छा होगा। इन दिनों भारत के कई राज्यों में बारिश हो रही है और ठंडी बढ रही है। वैसे तो अगर आपसे पूछा जाए कि आपको बारिश में सबसे ज्यादा क्या करने का मन करता है तो आप बोलेगे गरमा-गरम पकौडे खाने का। इस बारिश के मौसम में गरमा गरम पकौडो के साथ यदि चाय ना पी जाए तो बारिश का सारा मजा किरकिरा समझो। चाय चाहे काली हो या फिर नींबू वाली, हर चाय का अपना अलग स्वाद और लाभ होता है। भारत में लोगों की दिन की शुरूआत केवल चाय ये ही होती है। हर राज्य में अलग-अलग प्रकार की चायों का अपना ही महत्व है, तो आइये देखते हैं कुछ प्रकार की स्वादिष्ट चाय-

अदरक वाली चाय
इस बदलते मौसम में गला खराब होना या फिर सदी लगना आम बात है, लेकिन अगर आप अदरक वाली चाय पियेंगे तो आप इन से बच सकते हैं। अदरक में औषधीय गुण होते हैं जो आपको सर्दी-जुखाम से बचाएंगे।

मसाला चाय
मसाला चाय में कई तरह के मसाले जैसे, इलायची, काली मिर्च, लौंग और दालचीनी मिलाया जाता है। इस चाय को पीने से तुरंत ऊर्जा प्राप्त होती है।

ब्लैक टी
कई लोगों को बिना दूध यानी की काली चाय पीने की आदत होती है। यह ना तो मोटापा बढाती है और ना ही पाचने में समय लेती है। आप चाहे जितने कप आराम से पी सकते हैं वो भी बिना चिंता के।

Mixed Bag

Ifairer