1 of 1 parts

क्यों कतराते हैं पुरूष आई लव यू बोलने से!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Oct, 2012

क्यों कतराते हैं पुरूष आई लव यू बोलने से!
पुरूष हर चीज को अपने दिमाग में रखे रहते हैं और जब उसे रखना असहनीय हो जाता है, तब जाकर वह अपनी पाटर्नर को बोलते हैं। इसी तरह से अक्सर यह देखा जाता है कि कई बार लडकियां अपने ब्वायफेंरड को मजबूर करती हैं कि वह उनसे तीन शब्द प्यार के यानी की आई लव यू बोले। लेकिन इसके लिये आपको अपने आदमी पर किसी तरह का फोर्स डालने की जरूरत नहीं है। लडके अपने आप से आई लव यू क्यों नहीं बोलते आइये जानते हैं इसके पीछे के छुपी हुई वजह को-
यह कहना उनके लिये थोडा अजीब सा होता है
फोन रखने से पहले हमेशा आई लव यू कहना, उनके लिये बहुत ही अजीब सा अनुभव होता है। हो सकता है कि आपको यह सुनना अच्छा लगता हो, लेकिन आपको वह समय और स्थिति समझनी चाहिये, जिसमें पुरूष होते हैं। इसलिये हमेशा उनका मूड देख कर ही उनसे आई लव यू बोलने को कहें।
नकली सा प्रतीत होता है
हमेशा यह सनसनीखेज शब्द कहना लडको को नकली सा प्रतीत होता है। भले ही उनका मूड अच्छा ना हो, लेकिन अगर उनकी पाटर्नर को यह शब्द सुनने में अच्छे लगते हैं, तो उन्हें जबरदस्ती ये बोलना ही पडता है। और इससे उनको यह सब बनावटी लगने लगता है।
यह शब्द आये सीधे दिल से
भले ही आप डेटिंग कर रहीं हों, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वह हमेशा अपने आपको एक्सप्रेस करने के लिये ये तीन शब्द बोलते फिरते रहेगें। यह शब्द सीधे दिल से आने चाहिये ना कि किसी भी रिश्ते की मजबूरी में आकर । अपने आदमी को हल्के में ना लें और ना ही उसे इस बात के लिये फोर्स करें।
क्यों दोहराना जब आपको पता है
जब आपको पता है कि आप दोंनो एक दूसरे को चाहते हैं, तो क्या जरूरत है कि हमेशा एक दूसरे से यह सब बोला जाए। पुरूषों को यह शब्द बार-बार कहना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता क्योंकि उन्हें पता होता है कि उनकी पार्टनर यह जानती है कि वह उससे कितना प्यार करते हैं।
शब्द अपनी एहमियत खो देते हैं
सोने से पहले जब आपको ब्वॉयफ्रेंड आई लव यू बोलते होंगे, तब शायद आप खुद को जन्नत में पाती होंगी। लेकिन जब आप रोज रात को यही शब्द बार-बार सुनती रहेंगी तो ये मैजिकल शब्द अपना चार्म यानी की अपनी एहमियत खो देंगे। इसलिये जब वह सच-मुच यह शब्द बोलना चाहें, तभी उन्हें बोलने दें।
ना करें उन्हें शर्मीदा
कल्पना कीजिये कि वह अपने दोस्तों या फिर परिवार जनों के साथ हैं, और आप बार-बार उन्हें आई लव यू बोलने को कह रहीं हैं, तो यह बात ठीक नहीं होगी। उनकी भावनाओं को हमेशा ख्याल में रखें और बेवजह दूसरों के सामने उन्हें शमिंüदा ना करें।

Mixed Bag

Ifairer