1 of 1 parts

फना हों सभी दूरियां

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Sep, 2012

फना हों सभी दूरियां
ऎसी माना है कि मैरिड लाइफ में अधिक समय तक अलग-अलग रहना ठीक नहीं होता। एक्सपट्र्स भी मानते हैं कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में समस्याएं आती ही हैं। लेकिन समझदारी, भरोसे, परिप`ता और प्यार के सहारे शहरों-देशों की दूरी को दिलों की दूरी बनने से रोका जा सकता है। मीलों की दूरियों को कैसे बदलें नजदीकियों में।
क्वॉलिटी टाइम निकालें
अपने लिए रोज क्वॉलिटी टाइम निकालें। स्काइमप, वेबकैम का यूज करें। धन्यवाद करें टेक्नोलॉजी का, जिसने दूर बैठे लोगों को भी नजदीक लाने में अहम भूमिका निभाई है। काम से घर लौटने के बाद कुछ समय इसके लिए निकालें। दिन भर की थकान तो मिटेगी ही, एक नया उत्साह भी मन में जागेगा।
रिश्ते को मजबूती दें
अपने रिश्ते को हमेशा मजबूत बनाने की कोशि करें। खाली समय में दोनों एक ही मूवी देखें, एक राइटर की बुक पढें और इसके बारे में चर्चा करें। भविष्य के बारे में योजनाएं बनाएं। इसके साथ ही सामाजिक रिश्तों से नाता ना तोडें। शारीरिक दूरी एक-दूसरे केकरीब भी लाती है, क्योंकि तभी आपको पता चलता है कि एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं और एक-दूसरे के लिए क्या कर सकते हैं।
टेक्स्ट मेसेज भेजें
अपने सेलफोन के मेसेज बॉक्स में जाकर प्यारा सा संदेश टाइप करें और भेज दें पार्टनर को। इसके लिए अलग से समय निकाने की जरूरत नहीं है। अपने व्यस्त समय के बीच 10-15 मिनट्स का यह लव गेम खेलें। मेसेजेज का आदान-प्रदान आपके दिन को ऊर्जावान बना देगा।
सहजता बनाएं रखें
दूरियां कई बार गलतफहमियां भी पैदा कर सकती हैं। लेकिन धैर्य रखें और अच्छे सम की प्रतीक्षा करें। सोचें कि भविष्य में एक बेहतर समय साथ बिताने के लिए आज आप अलग हैं। यदि किसी वजह से पार्टनर मिलने ना आ सके या उसे ट्रिप कैंसल करनी पडे, फोन पिक ना कर पाए तो इसे प्रतिष्ठा का प्रश्न ना बनाएं। उसकी स्थिति को समझें।
रोमैंसे को जीवित रखें
रोज एक-दूसरे को नहीं देख सकते, इससे प्यार कम नहीं हो जाता। रोमैंस को जीवित रखें और उसे अभिव्यक्त करने के कुछ दिलचप्स तरीके खोजें। प्रेमगीत लिखें, सरप्राइज विजिट करें, गिफ्ट भेजें, उनकी पसंद की कोई चीज उन्हें भेजें। इससे जाहिर होता है कि आप केयर करते हैं। फिर देखिए, दूसरी ओर से भी आपकी रोमैंटिक फीलिंग्स का जवाब आएगा।

Mixed Bag

Ifairer