1 of 1 parts

ये उपाय करने से होगी पैसे की तंगी दूर

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Mar, 2019

ये उपाय करने से होगी पैसे की तंगी दूर
कई बार ऐसा होता है कि इंसान कडी मेहनत करने के बाद भी अपनी जिंदगी में पैसे की तंगी से जूझता ही रहता है और धनवान नहीं बन पाता है। लेकिन ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय भी बताए गए हैं जिन्हें करने से अपार धन संपदा हासिल कर धनवान बनने का सपना पूरा किया जा सकता है। आखिर किस तरह यह सब किया जा सकता है, आइए जानते है।

ज्योतिष के अनुसार, हर व्यक्ति की जन्मपत्री में दूसरा भाव धन का होता है और अगर यह भाव किसी पाप ग्रह से पीडित हो या कोई अशुभ ग्रह इस भाव में बैठता हो तो धन की समस्या बनी रहती है।

जन्मपत्री का ग्यारहवा भाव लाभ का होता है और इस भाव के भी पीडित होने या किसी अशुभ ग्रह के इस भाव में आकर बैठने या देखने से भी पैसा बडी मुश्किल से आता है और कभी जुड नहीं पाता है। इसलिए इन भावों की समस्या को दूर कर धन योग बनाने के लिए अनुभवी ज्योतिषी की सलाह के बाद धन के कारक उचित रत्न को शुभ दिन, मुहूर्त में धारण कर लेना चाहिए।

धन की प्राप्ति के लिए व्यक्ति को शिव जी की अराधना करनी चाहिए जिससे धन आगमन के स्त्रोत बनने लगेंगे।
इसके अलावा इंसान को सुबह स्नान आदि से शुद्व होकर कनकधारा स्त्रोत व श्री सूक्त का भी पाठ करना चाहिए।
इस तरह नियमित पाठ करने से कुछ महीनों में बडे धन प्राप्ति के योग बनने लगेंगे और धनवान बनने का सपना भी पूरा होता दिखाई देगा। ज्योतिष के अनुसार चंद्रमा की अराधना से भी धन का संकट नहीं आता है और धन संबंधी परेशानियां दूर होती हैं।

#ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


money problem,money problem solution,money problem,dharm news,astro news,astrology news in hindi,vastu tips,jeevan matra,astrology,vastu tips for home,vastu tips to getting success,vastu tips in hindi,

Mixed Bag

Ifairer