1 of 1 parts

प्यार का आधार है विश्वास

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Sep, 2012

प्यार का आधार है विश्वास
प्यार कब और किसी हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। पहले कोई आंखों को अच्छा लगता है, फिर धीरे-धीरे वह मन में बस जाता है। इसके बाद शुरू होता है स्वयं से युद्ध कि इजहारे मुहब्बत कैसे किया जाए। अक्सर हमने सुना है कि प्यार के चक्कर में प़डकर अच्छा खासा आदमी बर्बाद हो गया लेकिन कभी-कभी चाहे-अनचाहे हमारे कानों में ऎसे भी किस्से सुनाई देते हैं, जिनमें प्यार एक नव प्रेरणा बनकर जीवन को एक नया रूप प्रदान करता है।
साथी हो समझदार
यदि आपका साथी समझदार है तो वो आपकी हर मुश्किलों को हल करके आपका जीवन सँवार देगा। समय-समय पर आने वाली दुविधा की स्थिति में आपका साथी ही आपको सही राह दिखा सकता है। समझदार साथी आपकी हर मुश्किलों को चुटकी में हल करने में सक्षम होता है और आपको प्रतिकूल परिस्थितियों से बाहर ले आएगा।
हो गया है तुझको तो प्यार सजना
प्यार कभी थोपा नहीं जाता। यह तो एक अहसास है, जो जीवन में किसी के आगमन के साथ स्वत: ही आता है। यह सच है कि सच्चा प्यार इस दुनिया में बहुत कम लोगों को मिल पाता है। यदि आपको भी अपना सच्चा प्यार मिल गया है, जिसने आपके जीवन को खुशियों, उमंगों, उल्लास व नए सपनों से भर दिया है तो उस साथी को अपने से कभी जुदा मत होने दो तथा अपने जीवनसाथी को जिंदगी की हकीकत बनाकर अपने प्यार को सदा के लिए अपना लो।
मुश्किल वक्त में प्यार से ही मिलती है एनर्जी
इंसान जब मुश्किलों से हारकर टूट जाता है, तब प्यार उसकी ऊर्जा बन उसे फिर से जीवित करता है। आपका सच्चा प्यार ऎसे वक्त में भी आपका साथ निभाता है, जब दुनिया आप पर नफरत व आलोचनाओं के तीर बरसाती है। अपने साथी का हौसला आपके ल़डख़डाए कदमों को फिर से ख़डा होने की हिम्मत व दुनिया का सामना करने की ताकत देता है।
चापलूसों से रहें सावधान
ऎसा कहा जाता है कि हमेशा निंदक को अपने साथ ही रखना चाहिए, ऎसे लोग आपकी बुराई का चिटा आपके सामने खोलकर रख देते हैं परंतु आज जमाना पूरी तरह से बदल गया है। अब निंदक को बगैर बुलाए ही हर जगह उपलब्ध हो जाते हैं। नए जमाने के ये निंदक आपकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने में एक पल की भी देर नहीं करते हैं। यदि आप इन चापलूसों के चक्कर में आकर अपने सच्चे प्यार से जुदा होते हैं, तो आप बहुत ब़डी भूल रहे हैं। ऎसा काफी समय से चला आ रहा है कि वो सच्चे प्रेमियों की राह में हमेशा बाधाएँ व मुश्किलें पैदा करती है। यह खूबी तो आपमें होनी चाहिए कि आप मुस्कुराहट व आत्मविश्वास से कैसे उन लोगों की बोलती बंद करते हैं।

Mixed Bag

Ifairer