1 of 1 parts

साल दर साल दिखें खूबसूरत

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Jan, 2013

साल दर साल दिखें खूबसूरत
चमकती और खूबसूरत स्किन आपके स्वस्थ होने की निशानी होती है। अगर प्रदूषण या बदलते मौसम के कारण स्किन की चमक फीकी पडने लगे तो ऎसे में आप थोडी देखभाल के जरिए अपनी स्किन की खोई हुई खूबसूरती वापस पा सकती हैं।
प्राकृतिक तरीके

दही
स्किन को धूल, गंदगी और सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन दही है। 5 चम्मच दही में 1 चम्मच हल्दी और 1 चम्मच चोकर मिलाकर चेहरे पर लगाने से धूप का दुष्प्रभाव चेहरे से हट जाएगा। साथ ही, ब्लैकहैड्स और वाइटहैड्स भी हट जाएंगे।

केला
स्किन के पोषण को बनाए रखने में केला काफी मददगार है। केले को पीस कर चेहरे पर लगाने से त्वचा को आयरन और अन्य पोषण तत्व मिल जाते हैं। इसके रोजाना यूज से आपकी त्वचा में निखार आ जाएगा।

भाप
रूखी त्वचा में झुर्रियां जल्दी पडती हैं। अत: हफ्ते में कम से कम 1 बार अपनी स्किन को भाप जरूर दें। आप चाहें तो स्टीम बाथ भी ले सकती हैं। इससे आपकी स्किन की नमी बरकरार रहेगी।

कैस्टर ऑयल
झुर्रियां हटाने मे कैस्टर ऑयल बहुत उपयोगी है। रोजाना अपने चेहरे पर कैस्टर ऑयल लगाना ना भूलें। इससे आप की स्किन मुलायम और चमकदार बनेगी।

गुलाबजल
बढती उम्र में स्किन कोपानी की बहुत ज्यादा जरूरत होती है। अत: गुलाबजल की एक बोतल हमेशा साथ रखें और 1-2 घंटों के बाद इसे अपने चेहरे पर स्पे्र करती रहें। खासतौर पर तब, जब आप देर तक एअरकंडीशंड वातावरण में रहें, क्योंकि इससे स्किन जल्दी रूखी और बेजान हो जाती है।

Mixed Bag

Ifairer