1 of 1 parts

किस को ना करें मिस

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Mar, 2013

किस को ना करें मिस
जिस तरह से प्यार जिन्दगी का हसीन जज्बा, जिन्दगी का संगीत है। उसी तरह से रोमांस एक खूबसूरत एहसास है, जिसे शब्दों में बयान करना मुश्किल है एक किस तनमन में स्पंदन जगाकर रोम-रोम को पुलकित कर जाता है इसे सिर्फ दिल की गहराईयों से ही महसूस किया जा सकता है। वहीं बॉलीवुड में ना जाने प्यार के ऊपर कितनी ही कहानियां गढी गई होंगी। पिक्चर के हीरो-हीरोइन बांहों में बाहें डाले भले कहीं भी रोमांस करें लेकिन उनका रोमांटिक अंदाज हर ऑडियन्स के दिल में बस जाता है। तो आईये जानें इस खूबसूर प्यार के बारे में- एक शोध के अनुसार- किस सिर्फ फन के लिए ही नहीं किया जाता बल्कि आपको यह हेल्दी भी रखता है, जी हां हुजूर, किस करने और स्मूच करने और हेल्थ के लिए लाभ होते हैं तो जानें डेली किस करके आप कैसे सेहतमंद रह सकते हैं। आप अपने साथी को सीरियस फेंच किस करते हैं तो आपके मुंह के बैक्टीरिया दूर होंगे। इतना ही नहीं, इससे आप दांतो की रोग, कैवेटिज वगैरह से आसानी से बच सकते हैं।

दिल के लिए सेहतमंद

किस करने से एंजाइटी, घबराहट और उतावलेपन से छुटकारा मिलताहै और आपके मन को शांति मिलती है। थोडी-थोडी देर के बाद किस करने से आप का हाई ब्लड प्रेशर और हाई कॉलेस्ट्रॉल से आपको बचता है।

तनाव होता है दूर

किस करना से स्मूच करने से टेंशन दूर करने में बहुत ही हैल्प मिलती है। यह एक तरह का मेडीटेशन है। ये नेगेटिव फीलिंग्स को रिप्लेस करता है। और आपको खुश करने में मदद करता है।

कॉन्फिडेंस बढता है

एक रिसर्च में ये बात भी सामने आई है कि जो पार्टनर अपने पार्टनर को रोजाना सुबह पांच मिनट गुडबाय किस करते हैं वे नॉर्मल व्यक्ति से 5 साल ज्यादा जीते हैं।

इम्युन सिस्टम होता है स्ट्रांग
किसिंग से आपका इम्युन सिस्टम बढ जाता है। दरअसल, किस करना आपको रोगों से बचाता है। ये एक तरीके से वैक्सीन टीका का काम करता है मतलब किस आपको हेल्दी बनाता है।

दूर होती है सीजनल एलर्जी

किसिंग से आप एलर्जी को गुडबॉय कह सकते हैं। सूत्रों के अनुसार यह खुलासा हुआ था कि 30 मिनट तक लगातार किस करने से बॉडी में सीजनल एलर्जी बढाने वाले बैक्टीरिया कम हो जाते हैं।
इन्फेक्शन होने से बचाता है

डेली किस करने से आप ब्लैडर, स्टमक और ब्लड इंफेक्शन से बच सकते हैं। आप रोजाना किस से पेट सम्बन्धी बीमारियों से बचे रहते हैं और एक खास बात आपका वजन भी कम हो जाता है। अब आप किसडे पर अपने साथी को आराम से किस कर सकते हैं। अगर आपके साथी को किस करना पसंद ना आता हो तो आप इन्हें इन लाभों के बारे में विस्तार से बताएं।

Mixed Bag

Ifairer