1 of 1 parts

ताकि सुरक्षित रहें बच्चों को आने वाला कल...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 Sep, 2012

ताकि सुरक्षित रहें बच्चों को आने वाला कल...
बच्चो का सुरक्षित भविष्य और उनकी उच्चा शिक्षा हर मां-बाप का सपना और पहला कर्तव्य है। मगर इसके लिए जरूरत पडती है अच्छेखासे पैसे की, जिस का तुरंत इकटा करना हर मातापिता के लिए आसान नहीं है। आज शिक्षा बहुत महंगी हो चुका है। भविष्य में आप अपने बच्चो को अच्छी शिक्षा दिला सकें, इसके लिए जरूरी है कि उन के पैदा होते ही उनके भविष्य की प्लैनिंग शुरू कर दें।
वैसे तो निवेश केलिए आजकल मार्केटमें कई ऑप्शन मौजूद हैं, लेकिन म्यूचुअल फन्ड भविष्य को ध्यान में रखते हुए बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है।
म्यूचुअल फन्ड में दो तरह से निवेश किया जा सकता है। एक तो लम्बे समय के लिए और दूसरा कम समय के लिए। इसमें जोखिम भी कम होता है।
म्यूचुअल फन्ड प्लैन में आप को अलग-अलग कंपनियों की अलग-अलग योजनाएं मिलेंगी, लेकिन निवेश करने से पहले सारी शर्ते व जोखिम की जानकारी लेना आवश्यक है। इन बातों को खास ध्यान रखें।
म्यूचुअल फन्ड में लौकिंग पीरियड यानी एक निश्चित समय अवधि भी होती है, उससे पहले पैसा नहीं निकाला जा सकता है, इस बात का भी ध्यान रखें।
म्यूचुअल फन्ड में पूंजी निवेश करने से पहले उससे संबंधित सभी नियम व शर्ते अच्छी तरह समझ लें।
किसी भी योजना में पूंजी निवेश करने से पहले वर्तमान समय में उसकी मार्केट में क्या स्थिति है, यह पता कर लें। उसके बाद ही निवेश करें।

Mixed Bag

Ifairer