1 of 1 parts

हनीमून हैंगओवर से बचने के उपाय

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Mar, 2013

हनीमून हैंगओवर से बचने के उपाय
हनीमून से वापसा आने पर नवविवाहित को ऎसा लगा है कि उनकी लाइफ से जैसे प्यार और रोमैंस का दौर खत्म हो गया, लेकिन अगर थोडा सा समझदारी से काम लिया जाए तो हनीमून के बाद भी उनके रिश्ते में वहीं मिठास बरकरार रह सकती है।

शादी के बाद लडकी अपने मातप-पिता का घर छोडकर बिलकुल नए माहौल में आती है। ऎसे में पति का यह फर्ज बनात है कि वह अपनी पत्नी को अपने घर परिवार के अन्य सदस्यों की आदतों और पसंद नापसंद की जानकारी और घर के कामों मेंसहयोग दे। इससे दोनों के लिए हनीमून हैंगओवर से बाहर निकलना आसान हो जाएगा।

अगर आप एकल परिवार में रहती हैं तो इस बात के लिए मानसिक रूप से तैयार रहें कि अब दोनों को मिल-जुलकर गृहस्थी की जिम्मेदारियां उठानी हैं। इसलिए जहां तक सम्भव हो एक-दूसरें के आराम और सुविधाओं का पूरा ख्याल रखते हुए घर-बाहर के सारे काम खुद करने की कोशिश करें।

हनीमून के बाद लाइफ में नीरसता ना आने दें। छोटी-छोटी कोशिशों से आप अपने जीवन साथी को दिन खुशनुमा बना सकते हैं। कोई प्यारा सा गिफ्ट या तकिये के नीचे रखा गया छोटा सा लव नोट भी आपके लाइफ पार्टनर के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए काफी है।

आप चाहे कितने ही बिजी क्यों ना हो छुट्टी वाले दिन अपने लिए वक्त जरूर निकालें, ताकि आप एक-दूसरे के साथ कुछ पल अपने ढंग से बिता सकें। इन छोटी-छोटी कोशिशों से आपका प्यार पूरी उम्र जवां बना रहेगा।

अगर आप दोनों नौकर करते हैं तो छुटि्टयों की प्लानिंग इस तरह करनी चाहिएकि वापस लौटने के बाद आपको कम से कम दो दिनों कावक्त जरूर मिले, ताकि आप अपना घर अच्छी तरह व्यवस्थित करके अगले दिन से ऑफिस जा सकें।

Mixed Bag

Ifairer