1 of 1 parts

फेंग शुई के साथ डेस्कटॉप अरेंज करें

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Mar, 2013

फेंग शुई के साथ डेस्कटॉप अरेंज करें
चाहे स्कूल में पढने वाले बच्चों हो या फिर दफ्तर में काम करने वाले हर किसी को अपनी मेहनत का अच्छा परिणाम आने का इंतजार होता है और अपने पूरे साल कडी मेहनत की है। लेकिन फेंग शुई के कुछ उपाय अपना कर आप अपने भाग्य को ऊंचाईयों तक ले जा सकती हैं। इसके लिए बस आपको अपने डेस्कटॉप पर कुछ चेंज लाने होंगे। फिर देखिए कैसे आप की किस्मत आप का साथ देगी।

फेंग शुई के अनुसार, मुख्य द्वार के ठीक बगल में बैठना अच्छा नहीं है। इसका कारण है कि आने जाने का मार्ग होने के कारण वह क्षेत्र हमेशा डिस्टर्ब रहेगा। इससे काम में रूकावट आती है।

डेस्कटॉपवाले रूम में खिडकी नहीं है, तो उस कमरे की दीवार पर प्राकृतिक दृश्य की एक तसवीर लगाएं। इस कमरे में एक छोटा सा एक्वेरियम भी रखा जा सकता है। बच्चों के डेस्कटॉप पर या ऑफिस केवर्क स्टेशन के पास फ्लोवर पॉट में फूल रखें या इंडोर प्लांट लगाए।

कुछ ऑफिसों में डेस्कटॉप शीशे के बने होते हैं इनके नीचे बहुत सारी कटिंग्स, विजिटिंग काड्र्स, फोन नम्बर्स आदि का ढेर ना लगाएं। ऎसे घिरे हुए डेस्कटॉप पर काम करना अच्छा नहीं माना जाता है।

ऑफिस के कॉरिडोर में कभी भी अपने सहकर्मी की ओर मुंह करके ना बैंठें। इससे धीरे-धीरे आपकी ऊर्जा का क्षय होने लगता है।

अपने डेस्क पर चीजों को इस तरह से रखें कि किसी भी चीज तक आप अपनी मूविंग चेअर की मदद से आसानी से पहुंच सकें।

सीट के आसपास वायर बिखरे नहीं होने चाहिए। इससे नेगेटिव एनर्जी फैलती है। इन बिखरे वायर्स को टेप की मदद से समेट दें।

अगर आप घर बिजनेस कर रहे हैं, तो अपनी सीट को दरवाजे से दूर नहीं रखें, क्योंकि दरवाजे के मार्ग से ही आपका बिजनेस आता है।

कैंची स्टेप्लर, पिन, लेटर जैसी चीजों को अपने डेस्क पर नहीं रखें। इन्हें अपने डेस्क के ड्रॉअर या किसी डिब्बे में बंद करके रखें।

Mixed Bag

Ifairer