1 of 1 parts

फैशन के आए दिन बदलते स्टाइल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 July, 2012

फैशन के आए दिन बदलते स्टाइल
फैशन का ना कोई रिवाज है, ना मौसम ना जाने कब फैशन बदल जाए, ना जाने कौन सी स्टाइल आपकी अदा बन जाए... यही तो जनाब फै शन है, ब्राइडल वेयर में भी इस सीजन कुछ हटके और नए टें्रड शामिल किए गए हैं। कहीं जरी की डोर है, तो कहीं रेशमी चूनर, कहीं मोतियों की लडियाँ शामिल हैं, तो कहीं चमकते सितारे... आजकल फैशन जगत में स्लीम लॉग स्कर्ट छाया हुआ है।
जिसे फिगर हगिंग लांग स्लीव्ज ब्लाउजेस स्कर्ट के साथ मैच किया जा रहा है। वही इसी के साथ ब्राइडल वियर में डिपिंग भी इस सीजन में काफी चलन में है। इस वजह से साडी को लहंगों के साथ मिक्स एण्ड मैच किया जा रहा है। अगर आप भी दुल्हन के लिए डे्रस खरीदने मार्केट जा रही हैं तो जरा इन बातों पर गौर फरमाइए। कह सकते हैं कि 21 सेच्यूरी की ब्राइड्स लुक अब इन्टरनेशनल व फील लिये हुए हैं और वेस्र्टन फैशन से काफी हद तक मेल खा रहे हैं। लंहगों के फ्रेबिक की बात करें तो उसमें भी ब्राइड्स की पसंद केवल सिल्क तक ही सीमित नहीं है बल्कि इसमें और भी कई फे्र बिक शामिल हैं जैसे नेट, वेलवेट भी ब्राइड्स की फेवरेट सूची में शामिल हैं।
ब्लॉक प्रिंट एम्ब्रोइडी आदि के साथ विभिन्न फेब्रिक्स और पेन्टर्स के साथ मिक्स एण्ड मैच करें हुए हैं। जो लोग हैवी वर्क पसंद करते हैं वे चमक-दमक वाले विक्टोरियन गान्उस सैलेक्ट कर सक ते हैं। ब्राइडल आउटफिट में एम्ब्राइडरी अब थीम से इंस्पायर्ड हो गईहै। परशियन कारपेट्स, रोज, क्रिस्टलर्स, चैरी ब्लोंसम्स जैसी थीम्स आजकल फै शन बहुत इन हैं। ब्राइडल वेयर में पिंक, ब्लू और पीच के शेड्स इन रहेंगे।
स्वरोस्की और क्रिस्टल वर्क पसंद किया जाएगा। चाहे लहंगे हों या साडियाँ इनकी चोलियों की डिजाइनिंग पर खास तव”ाों दी जा रही है। चोलियों की बेक, फ्रंट, नेक सभी की डिटेलिंग पर खास तौर पर ध्यान दिया जा रहा है। इन दिनों कारीगारी में जापानीज के्रस और चैरी ब्लोंम्स बहुत चलन में है, जो लहंगे में चार-चाँद लगा देती है। इसके साथ थीम को मैच करते कीमोनो स्टाइल के ब्लाउज भी खास चलन में हैं। कुछ समय पहले तक जहां स्लीव्स को कफ स्लीव्स में रख जाता था। वहीं अब इन्हें शॉर्ट, थ्री क्वार्टर लेकर लॉग तक रखा जा रहा है। डिजाइनर साडियों की बात करें तो इन्हें भी ऑनेट ब्लाउजेस पर दिया जा रहा है।

Mixed Bag

Ifairer