1 of 1 parts

आप किस किस्म की ड्रेंसिंग पर्सनेलिटी हैं !

By: Team Aapkisaheli | Posted: 10 Apr, 2012

आप किस किस्म की ड्रेंसिंग पर्सनेलिटी हैं !
कपडों व ड्रेसिंग के तरीकों से आपकी पर्सनेलिटी, आपके स्वभाव, रूचि, आदत और अभिव्यक्ति की तस्वीर साफ झलकती है। आमतौर पर इसे हम 5 कैटेगरीज में बांट सकते हैं।
बोल्ड ड्रेसिंग पर्सनेलिटी
कुछ युवतियां घर से ऑफि स के लिए निकलने के पहले ही दिलो दिमाग में यह ख्वाहिश लेकर निकलती हैं कि दफ्तर में हर कलीग की नजरें मुझ पर हों। ऎसी युवतियां न सिर्फ अपने रंग और फि गर को लेकर रोमांचित रहती हैं अपितु दूसरों को भी अपनी ड्रेस सेंस से सिर्फ अपने बारे में ही सोचने के लिए मजबूर करने की कोशिश करती हैं। ड्रेसअप के लिहाज से इनको बोल्ड ड्रेसर कहा जा सकता है। अपनी बॉडी को लेकर ऎसी युवतियां काफी कॉन्फि डेंट रहती हैं। आमतौर पर ऎसी युवतियां शॉर्ट फ ॉर्मल स्कर्ट, ब्राइट शर्ट या फि ट पेंट पहनकर दफ्तर जाती हैं। इनके टॉप अक्सर कट स्लीव वाले होते हैं। पार्टियों में ऎसी युवतियां सुनहरे रंग की शॉर्ट ड्रेस पर जोर देती हैं। जब कैजुअल ड्रेस में घर से बाहर जाना हो तो कम लंबाई की जींस पहनना पसंद करती हैं। इनका यह ड्रेस सेंस ही इन्हें इंट्रस्टिंग बनाता है। इनके रंगों की रेंज और स्टाइल में हमेशा वृद्धि होती रहती है। इस तरह की ड्रेस सेंस का उदाहरण हैं मल्लिका शेरावत।
क्लासिक पर्सनेलिटी
सुरूचिपूर्ण कंपलीट ड्रेस पहनना एक टाइमलेस टेस्ट है। अगर आप ऑफि स अपनी संपूर्ण और सुरूचिपूर्ण ड्रेस पहनकर जाती हैं तो इसका मतलब यह है कि आप आत्मविश्वास से लबालब हैं। आपका यह ड्रेस सेंस यह भी बताता है कि आपके लिए ड्रेस बहुत महत्वपूर्ण नहीं है, मगर ड्रेसअप का सलीका मायने रखता है। संपूर्ण और सुरूचिपूर्ण ड्रेस पहनने वाली युवतियों को क्लासिक ड्रेसअप वाले खांचे में रख सकते हैं। ऎसी युवतियां आमतौर पर ऑफि स में औपचारिक कपडे पहनती हैं मसलन फर्मल स्कर्ट और ट्राउजर। मगर यह अच्छी तरह से आयरन (इस्त्री) किया होता है। जैकेट में कहीं दाग, धब्बे नहीं होते और रंग-बिरंगा कोई बेढंगा कॉम्बिनेशन भी इनके ड्रेसिंग सेंस से मेल नहीं खाता। ऎसी युवतियां अपने बॉडी कॉम्प्लेक्शन को अच्छी तरह से जानती हैं इसलिए जब यह कोई शानदार साडी पहनती हैं तो उस साडी के साथ उनकी एक्सेसरीज का मिलान देखते ही बनता है। ऎसी युवतियों की ड्रेस के साथ ज्वेलरी सेंस भी काबिल-ए-तारीफ होता है। ये अपने मेकअप को लेकर भी बिल्कुल नेचुरल और अपने पर पूरी तरह से सही लगने वाले कॉस्मेटिक का चुनाव करती हैं। इनके बाल हमेशा अच्छी तरह बंधे होते हैं। ऎसी युवतियां आत्मविश्वास से लबालब होती हैं। क्लासिक ड्रेसअप का बॉलीवुड में कोई उपयुक्त उदाहरण है तो वह है प्रीति जिंटा।
ट्रेंडी ड्रेसिंग पर्सनेलिटी
अब बात करते हैं मिस ट्रैंडी की । ऎसी युवतियां यह कहने से जरा भी नहीं हिचकिचातीं कि "मैं अपने इर्द-गिर्द की हर चीज पर नाक-भौंह सिकोडती हूं।" ऎसी युवतियां आमतौर पर ऑफि स में घुटनों तक का बैलून स्कर्ट, सादे और औपचारिक रंग का ब्लाउज पहनना पसंद करती हैं या फि र वह कुछ भी जो इन्हें इनकी तरह का बनाए। मतलब आप समझ गए, दूसरों से अलग। पार्टियों में ऎसी युवतियां अक्सर नेट साडी या छोटी शर्ट पहनकर जाना पसंद करती हैं और कैजुअल आउटिंग के समय फेडेड जींस और पियों वाला टॉप पहनना पसंद करती हैं। करीना कपूर इस तरह की ड्रेस सेंस का बॉलीवुड में एक उदाहरण है। ऎसी युवतियां आमतौर पर अपने ग्रुप में ट्रेंड सेटर समझी जाती हैं।
झोला क्लब ड्रेसिंग पर्सनेलिटी
अपनी ड्रेस के चलते एक खास पहचान बनाने वाली युवतियों का एक और प्रकार होता है जिन्हें हम चाहें तो झोला क्लब में रख सकते हैं। ये झोला क्लब वाली युवतियां अक्सर अखबारों के सेलिब्रिटी पेज में छपती रहती हैं और यहां छपने और अपने आपको इंटलेक्चुअल कहलाने का इन्हें बेहद शौक भी होता है। शबाना आजमी को उनके जमाने में बॉलीवुड में झोला क्लब की सदस्य माना जाता था। ऎसी युवतियां अक्सर दफ्तर में सूती साडी पहनकर जाती हैं और पार्टियों में खादी सिल्क की साडी। कोल्हापुरी चप्पलें, पायजामा जिसके ऊपर एक लंबा-सा कुर्ता या स्कर्ट, इन्हें खासतौर से पसंद होते हैं। ये अपनी ड्रेस को लेकर अक्सर दोहराव का शिकार रहती हैं।
बिंदास ड्रेसिंग पर्सनेलिटी
कुछ युवतियां अक्सर सूती साडी पहनकर दफ्तर जाना पसंद करती हैं या फि र एक लंबी सिल्क की कुर्ती, रनिंग शूज के साथ। इन्फ ॉर्मल स्कर्ट के साथ फ ॉर्मल शर्ट पहनना इनका खास शगल होता है। पार्टियों में ये अक्सर ऊटपटांग कपडे पहनकर आने वालों में शुमार रहती हैं। ये घुटनों तक लंबी ड्रेस को जींस के साथ अक्सर पहन लेती हैं। और जब कैजुअल मूड में होती हैं तो कुछ भी पहन लेती हैं। ये सोचती हैं कि वे दुनिया में अद्वितीय हैं इसलिए उन्हें भला नियम-कायदे मानने की क्या जरूरत हैक् कंगना राणावत ऎसी ही बॉलीवुड अभिनेत्री मानी जा सकती हैं।

Mixed Bag

Ifairer