1 of 1 parts

शॉल डे्रपिंग का अलग-अलग अंदाज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Jan, 2013

शॉल डे्रपिंग का अलग-अलग अंदाज
फैशन वल्र्ड में रोज नए ऎक्सपेरिमेंट हो रहे हैं। पहले ट्रेडिशनल वियर के साथ प्रिफर की जाने वाली शॉल डिफरेंट डे्रपिंग स्टाइल के कारण मम्मी और पापा की वार्डरोब से निकलकर अब यंगस्टर्स के स्टाइल स्टेटमेंट का हिस्सा बनने लगी है। बाजार में जहां डिफरेंट साइज, फैब्रिक औरडिजाइन की शॉल गल्र्स को अट्रैक्ट कर रही हैं, वहीं शॉल की डिफरेंट डे्रपिंग स्टाइल भी इन्हें टे्रंडी बना रही है। ऎसी डे्रपिंग के लिए सिल्क और पश्मीना शॉल खास तौर पर पसंद की जा रही हैं। तो आप भी इन स्टाइल को फॉलो कीजिए-

शॉल के साथ बेल्ट डे्रसेज के साथ शॉल को ऎसे ड्रेप किया जा सकता है कि वे डे्रस का ही पार्ट लगे। सिंगल और प्लेन कलर की डे्रस के साथ प्रिंटेड शॉल के साथ यह स्टाइल दी जा सकती है। इसमें शॉल को गर्दन के पीछे से फैलाते हुए दोनों कंधों पर डालते हैं और दोनों सिरों को आगे की ओर रखते हैं। एक सिरे की लम्बाई ज्यादा रखें और उसमें ऎसी चुन्नट डालें कि नीचे का किनारा असमान दिखाई दे। इसके बाद उस पर बेल्ट बांधें। दूसरे किनारे को आगे की ओर से घुमाकर राइट शोल्डर पर डालें।

चेन स्काफ शॉट या मीडियम लेंथ के जैकेट और जींस, ट्राउजर्स या लॉन्ग स्कर्ट के साथ चेन स्कार्फ की स्टाइल को कैरी किया जा सकता है। इसमें शॉल के सेंटर को गर्दन पर लपेटते हुए दोनों सिरों को आगे रखें। फिर दोनों सिरों को लूज बांधें और एक के बाद एक नॉट बांधते जाएं। शॉल और जैकेट की लेंथ के मुताबिक इसमें तीन से पांच नॉट बांधे। आखिरी नॉट को डिजाइनर पिन या रेशम या वुलन डोरी या डिजाइनर बैंड से बांधा जा सकता है ताकि उसके नॉट ना खुले और नई स्टाइल भी लगे।

श्रग जैकेट श्रग जैकेट स्टाइल के लिए शॉल को दोनों कंधों पर डालें। फिर दोनों सिरों को हाथ के नीचे से निकालते हुए पीछे ले जाएं और नॉट बांध दें। आगे से ऎसे प्लेट्स बनाएं कि वो जैकेट के फ्रंट पार्ट जैसा लगे। लॉन्ग स्कर्ट, ईवनिंग गाउन के साथ इस स्टाइल को कैरी किया जा सकता है। पार्टी लुक देने के लिए पीछे बांधे गए नॉट पर साटिन बो, डिजाइनर पिन या ब्रोच लगा सकते हैं। यह स्टाइल प्लेन के अलावा पेजली और छोटे प्रिंट के शॉल में अच्छे लगेंगे। इंडो-वेस्टर्न जींस और टी-शर्ट केसाथ इस स्टाइल को फॉलो किया जा सकता है।

इंडो-वेस्टर्न लुक वाली इस स्टाइल के लिए शॉल के एक सिरे को साडी के सीधे पल्ले की तरह पीछे की ओर ले जाकर टी-शर्ट या जींस के साथ टक करें और दूसरे सिरे को राइट शोल्डर पर डालें। पेस्टल कलर्स के अलावा डबल शेड और एंब्रॉयडरी या प्रिंटेड बॉर्डर वाले शॉल इस स्टाइल के साथ काफी फबेंगे।

Mixed Bag

Ifairer