1 of 1 parts

टेबल डेकोरेशन के कारगर टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 04 Jan, 2013

टेबल डेकोरेशन के कारगर टिप्स
पार्टी करना भला किसे अच्छा नहीं लगता, फिर वह पार्टी चाहे बर्थडे की हो, फेस्टिवल की या फिर किड्स पार्टी हो। हम सभी पार्टी को एन्जॉय करना चाहते हैं लेकिन एन्जॉय करने के लिए यह जरूरी है कि हमारी पार्टी की तैयारी ठीक से हो जाए ताकि लोग आपकी दी हुई पार्टी को लम्बे समय तक याद रखें और आपकी पार्टी का इंतजार करें। इसके लिए जयरी है कि आप अपनी पार्टी कुछ हटकर करें। क्यों ना अपनी डिनर टेबल की डेकोरेशन कुछ इस तरह से करें कि वह डिनर लोगों के लिए कुछ खास बन जाए।

त्यौहार पार्टी में टेबल डेकोरेशन
 
टेबल थीम-
टेबल को सजाने के लिए कई तहर की थीम हो सकती है, जिसमें ब्लैक, गोल्डन व सिल्वर थीम काफी आकर्षक होती हैं। इस थीम से टेबल सजाते हुए ध्यान रखें कि टेबल पर सजने वाली हर चीज ब्लैक, गोल्डन व सिल्वर होनी चाहिए। सबसे पहले काले टेबल क्लाथ को गोल्डन किनारी से सजाएं। थीम के मुताबिक काली या गोल्डन क्राकरी ना मिल पाएं तो आप कांच की पारदर्शी क्राकरी को यूज करें। चम्मच, छुरी, कांटे, आप गोल्डन, सिल्वी या स्टली की लें। गिलास कांच के बजाए गोल्डन या सिल्वर भी ले सकते हैं।

नैपकिन अगर आप ब्लैक नैपकीन का प्रयोग कर रहें हैं तो उसे गोल्डन पेपर में फोल्ड करके फुल प्लेट में रखें और अगर सिल्वर या गोल्डन नैपकिन का प्रयोग कर रहीं हैं, तो उसे ब्लैक पेपर में फोल्ड करके प्लेट में रखें।

प्लेसकार्ड पान के पत्तों पर रंगों से गोल्डन व ब्लैक किनारी बनाएं और आने वाले हर मेहमान का नाम उस पर लिखकर एक अच्दा सा प्लेसकार्ड बनाएं और सभी के बैठने वाली जगह पर पहले से ही रख दें।
 
सेंटर पीस इसके लिए आप पीतल या गोल्डन सिल्वर कलर की कोई फलों की टोकरी या बाउन का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस टोकरी में सेब को गोल्डन पेपर से रैप कर के रखा जा सकता है।

कैन्डल अरेजमेंट टेबल पर जगह-जगह विभिन्न डिजाइन की गोल्डन व सिल्वर कैन्डल लगाएं। पूरी टेबल को छोटे-छोटे डाई फ्लोवरों से भी सजा सकते हैं।

Mixed Bag

Ifairer